23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्यमंत्री राज्य की प्रथम महिला के लिए मंत्रियों के बयान पर विचार करें : राज्यपाल

कोलकाता : राज्य की प्रथम महिला पर मंत्रियों के बयान नजरअंदाज करने योग्य नहीं है. राज्य के एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में जनता का नेतृत्व करनेवाला व्यक्ति अशिक्षितों की तरह कैसे बात कर सकता है. संविधान के अनुसार महिलाओं का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. राज्य की मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला हैं, जो पूरे […]

कोलकाता : राज्य की प्रथम महिला पर मंत्रियों के बयान नजरअंदाज करने योग्य नहीं है. राज्य के एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में जनता का नेतृत्व करनेवाला व्यक्ति अशिक्षितों की तरह कैसे बात कर सकता है. संविधान के अनुसार महिलाओं का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. राज्य की मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला हैं, जो पूरे राज्य का नेतृत्व कर रही हैं.

ऐसी स्थिति में यदि राज्य की प्रथम महिला पर कोई मंत्री प्रश्न करें तो इस पर उन्हें विचार करना चाहिये. ये बातें राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को साइंस सिटी में एबीडी इंटिरियर्स 2020 में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहीं.

उन्होंने कहा कि यह उन्हें विश्वास है कि मुख्यमंत्री राज्य में इस तरह के बयानों पर गंभीरता से विचार करेंगी. राज्यपाल ने कहा कि पिछले पांच महीनों में मंत्रियों ने उन्हें किसी भी प्रकार के ऑफिशियल कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं दिया है. राज्यपाल ने पूर्वी भारत के सबसे बड़े इंटिरियर्स प्रदर्शनी को सराहा. राज्यपाल व उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

साथ ही कैटलॉग 2020 का विमोचन किया. मौके पर बोलते हुए एबीडी के अध्यक्ष अजीत कुमार जैन ने कहा कि उन्होंने वैश्विक स्तर पर इंटिरियर्स प्रदर्शनी की कल्पना की थी, जिसका साकार रूप सभी के सामने है. कोषाध्यक्ष संदीप गुप्ता व सचिव विजय चोखानी ने कहा कि प्रदर्शनी में 150 से ज्यादा स्टॉल होंगे, जिसमें इंटिरियर्स डिजाइन के लिए युवाओं के लिए वर्कशॉप भी किये जायेंगे.

कार्यक्रम में वाइस प्रेसिडेंट मुकुल बोथरा, एशियन पेंट्स के अमित सिंघल, क्रेडाई के नंदू बिलानी व प्रदीप सुरेखा, सेंचुरी प्लाई के संजय अग्रवाल व इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स बांग्लादेश के वीपी एहसान खान उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें