27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को छिपाने की कोशिश कर ही हैं मुख्यमंत्री : लॉकेट चटर्जी

– कुमारग्राम में दुष्कर्म के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा ने निकाला जुलूस कोलकाता : दक्षिण दिनाजपुर के कुमारग्राम में 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ भारतीय जनता महिला मोर्चा ने शुक्रवार को कोलकाता में नंदन से हाजरा क्रासिंग तक विरोध जुलूस निकाला और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इस मामले को दबाने का […]

– कुमारग्राम में दुष्कर्म के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा ने निकाला जुलूस

कोलकाता : दक्षिण दिनाजपुर के कुमारग्राम में 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ भारतीय जनता महिला मोर्चा ने शुक्रवार को कोलकाता में नंदन से हाजरा क्रासिंग तक विरोध जुलूस निकाला और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इस मामले को दबाने का आरोप लगाया. शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नंदन से जुलूस निकालने के लिए एकत्रित हुए, लेकिन पुलिस ने उनमें से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस का आरोप था कि वर्तमान रूट पर जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी. बाद में पुलिस ने अन्य रूट से मोर्चा के समर्थकों को जुलूस निकालने की अनुमति दी. जुलूस में भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी, उपाध्यक्ष विश्वप्रिय रायचौधरी, महासचिव राजू बनर्जी, अग्निमित्रा पॉल सहित अन्य शामिल थे.

जुलूस में दुष्कर्म की शिकार किशोरी की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने और ‘जस्टिस फॉर दुर्गा’ के नारे लगाये गये. उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में किशोरी से दुष्कर्म और हत्या की घटना के तर्ज पर कुमारग्राम में भी दुष्कर्म और हत्या कर मृतका के शरीर को जलाने का मामला प्रकाश में आया था.

सुश्री चटर्जी ने कहा : कुमारग्राम के घिनौना अपराध के खिलाफ लोग सड़क पर उतर पर विरोध करना चाहते थे. हम लोगों ने पुलिस की अनुमति भी मांगी थी, लेकिन पुलिस ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर अनुमति देने से इनकार कर दिया, क्योंकि वह चाहती थी कि उन लोगों की आवाज देश के अन्य हिस्सों में नहीं पहुंचे. मुख्यमंत्री महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को छिपाने की कोशिश कर रही हैं.

सुश्री चटर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ने इसके खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में हस्तक्षेप के लिए अपील की थी. वहां सरकार ने कहा कि पुलिस उस रूट पर जुलूस की अनुमति नहीं दे सकती है, क्योंकि उस रूट पर उसी समय दूसरा जुलूस निकलाने की अनुमति दी गयी है. उसके बाद कोर्ट ने दूसरे रूट पर भाजपा को नंदन से बिरला तारामंडल तक जुलूस निकालने की अनुमति दी थी और यह जुलूस कोर्ट की अनुमति से निकाला गया था.

उन्होंने कहा कि हैदरबाद में दुष्कर्म की घटना के बाद क्या कार्रवाई हुई है? पूरा देश जानता है. मुख्यमंत्री ने भी उसकी आलोचना की थी, लेकिन कुमारग्राम में दुष्कर्म की घटना को लेकर चुप्पी साध ली है. उन्होंने कहा कि कुमारग्राम में किशोरी के साथ दुष्कर्म व हत्या करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे और उन्हें सजा दिलाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें