23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल : मजदूर संघों की हड़ताल के दौरान क्षतिग्रस्त होने वाले वाहनों के लिए छह लाख तक का बीमा

कोलकाता : मजदूर संघों की बुधवार को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान हिंसा की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त होने वाले वाहनों के लिए छह लाख रुपये तक के कवर वाली बीमा का वादा किया है. राज्य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ऐसी घटनाओं के होने पर 24 घंटे […]

कोलकाता : मजदूर संघों की बुधवार को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान हिंसा की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त होने वाले वाहनों के लिए छह लाख रुपये तक के कवर वाली बीमा का वादा किया है. राज्य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ऐसी घटनाओं के होने पर 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

उन्होंने कहा कि निजी बस एवं टैक्सी एसोसिएशनों ने तथा ऐप आधारित कैब संचालकों ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकों के बाद हड़ताल के दौरान समूचे राज्य में सामान्य सेवाएं सुनिश्चित करने का वादा किया है. पश्चिम बंगाल परिवहन निगम रोजाना के औसत 900 की तुलना में 1,150 बसों का परिचालन करेगा, जबकि दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम सामान्य दिनों की 605 बसों की तुलना में 826 बसें परिचालित करेगा.

दस केंद्रीय मजदूर संघों ने सोमवार को कहा था कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल में करीब 25 करोड़ लोग हिस्सा लेंगे. करीब 60 छात्र संगठनों और कुछ विश्वविद्यालयों के निर्वाचित पदाधिकारियों ने भी हड़ताल में शामिल हो कर फीस वृद्धि तथा शिक्षा के वाणिज्यीकरण के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया है.

मजदूर संघों ने जेएनयू परिसर में हुए नकाबपोश लोगों के हमले और अन्य विश्वविद्यालय परिसरों में हुई इस तरह की घटनाओं की निंदा की है. साथ ही, देश भर के छात्रों और शिक्षकों के प्रति एकजुटता जाहिर की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें