समाज सेवा के लिए राजनीति में आया हूं : कमलेश्वर सिंह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नवीन कुमार राय, कोलकाता : मौजूदा दौर में राजनीति करनेवालों के प्रति लोगों का नजरिया बदला-बदला नजर आता है. यह मिथक बन गया है कि पैसा बनाने के मकसद से लोग राजनीति करने आते हैं. लेकिन मैं राजनीति के आंगन में जन सेवा की भावना लेकर आया हूं, क्योंकि आर्थिक रूप से मैं पहले से ही समृद्ध रहा हूं.

पैसा तो बहुत कमा लिया, लेकिन अब चाहता हूं कि लोगों की कुछ सेवा भी कर लूं. यह कहना है दक्षिण कोलकाता में रहनेवाले 38 वर्षीय कमलेश्वर सिंह का. श्री सिंह के बीपीओ में 1300 लोग काम करते हैं. एप कैब, ईंट भट्ठियों के अलावा उनके कई अन्य व्यवसाय हैं.
छह वर्ष पहले भाजपा में शामिल होकर राजनेता बने कमलेश्वर सिंह पिछले डेढ़ वर्षों से राजनीति में काफी सक्रिय दिखते हैं. व्यवसाय से पूरी तरह खुद को अलग करके अब भाजपा के पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में इनकी पहचान बनने लगी है. कमलेश्वर की क्षमता को देखते हुए भाजपा ने उन्हें दक्षिण कोलकाता में ट्रेडर्स सेल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.
अपने मिलनसार स्वभाव की वजह से पार्टी के भीतर और बाहर इनकी खासी लोकप्रियता है. अपने अतीत को याद करते हुए कमलेश्वर कहते हैं कि कोलकाता मेरी जन्मभूमि है.
यहीं की माटी में पला-बढ़ा हूं और यहीं से स्नातक करने के बाद दिल्ली में एमबीए करने चला गया था. एमबीए करने के बाद मैनेजमेंट क्रेस क्लास करने के लिए अमेरिका गया और फिर आधुनिक भारत के साथ तालमेल रखते हुए आधुनिक तकनीक के व्यवसाय से जुड़ा. व्यवसाय में सफलता हासिल करने के बाद अब राजनीति के मैदान में वह जोर आजमाइश कर रहे हैं.
फिलहाल कसबा विधानसभा में रहते हैं और दक्षिण कोलकाता के व्यापारियों को भाजपा के साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं. यही वजह है कि भाजपा जो कभी दक्षिण कोलकाता में कमजोर मानी जाती थी, अब वह मजबूत होती जा रही है. जीएसटी के लागू होने के बाद जिस तरह उन्होंने व्यापारियों को एकजुट रखा, वह भाजपा में चर्चा का विषय बना.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें