सीयू का दीक्षांत समारोह 28 को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : कलकत्ता यूनिवर्सिटी का वार्षिक दीक्षांत समारोह आगामी 28 जनवरी को होगा. समारोह नजरूल मंच में एक बजे से शुरू होगा. जिन विद्यार्थियों को अपनी पीएचडी, एमफिल, ग्रेजुएट व मास्टर्स की डिग्री लेनी है, उनको यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर दिये गये फार्म ए को निर्धारित तिथि के अंदर भेजना होगा. ऑनलाइन नामांकन करना विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य होगा.

सामान्य विद्यार्थियों को दीक्षांत समारोह का निमंत्रण कार्ड डाक से भेजा जायेगा. वार्षिक दीक्षांत समारोह में नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत विनायक बनर्जी को डी लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किया जायेगा. यह जानकारी मंगलवार को कलकत्ता यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार देवाशीष दास ने दी है.
उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में सर्वोच्च निर्णय लेने वाली सिंडिकेट व सीनेट के सभी सदस्यों की सहमति से नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी को डी लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किये जाने पर फैसला हुआ. समारोह में कलकत्ता विश्वविद्यालय के जाने-माने खगोलशास्त्री जेवी नारलिकर एवं सर आशुतोष मुखर्जी मेमोरियल मेडल भी मेधावियों को प्रदान किया जायेगा.
समारोह में अतिथि के रूप में आने वाले व्यक्ति पीएचडी विभाग से कार्ड संग्रह कर सकते हैं अथवा पहले नामांकन के लिए आवेदन भेज सकते हैं. विद्यार्थी अगर अपने अभिभावकों को समारोह में बुलाना चाहते हैं तो उनको वेबसाइट पर ऑनलाइन ‘फार्म बी’भर कर 20 जनवरी तक उनका नाम रजिस्टर्ड करना होगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें