31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांच जनवरी से बंद हो रहा टाला ब्रिज

कोलकाता : अगले हफ्ते से ही टाला ब्रिज को तोड़ने का काम शुरू होनेवाला है. लिहाजा नये वर्ष की शुरुआत से ही ब्रिज पर गाड़ियों की आवाजाही को रोक देने का फैसला लिया गया है. राज्य के लोक निर्माण विभाग के सू्त्रों के मुताबिक आगामी पांच जनवरी से टाला ब्रिज को तोड़ने का काम शुरू […]

कोलकाता : अगले हफ्ते से ही टाला ब्रिज को तोड़ने का काम शुरू होनेवाला है. लिहाजा नये वर्ष की शुरुआत से ही ब्रिज पर गाड़ियों की आवाजाही को रोक देने का फैसला लिया गया है. राज्य के लोक निर्माण विभाग के सू्त्रों के मुताबिक आगामी पांच जनवरी से टाला ब्रिज को तोड़ने का काम शुरू होने वाला है. लिहाजा तीन जनवरी की रात से टाला ब्रिज पर छोटी गाड़ियों तथा ऑटो की आवाजाही भी बंद हो जायेगी. ब्रिज को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने सभी तैयारियां कर ली हैं.

गत रविवार से ब्रिज के फुटपाथ से रेलिंग खोलने का काम भी लोक निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है. फिलहाल तय किया गया है कि ब्रिज के दोनों तरफ के एप्रोच रोड के हिस्से को पहले तोड़ा जायेगा. इसमें करीब दो करोड़ रुपये खर्च होंगे. गौरतलब है कि इस वर्ष दुर्गा पूजा के पहले ही टाला ब्रिज से बड़ी गाड़ियों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गयी थी.
इधर बेलतला के मोटर ह्वीकल्स के दफ्तर में नये रूट पर चर्चा के लिए राज्य परिवहन विभाग व पुलिस के बीच बैठक हुई. तय किया गया है कि कोलकाता से डनलप जाने वाली यानी उत्तर दिशा की ओर से जाने वाली बसों व छोटी गाड़ियों को चितपुर लॉकगेट फ्लाइओवर से बीटी रोड पर ले जाया जायेगा. हालांकि फ्लाइओवर पर गति को नियंत्रित किया जायेगा.
अधिकतम 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही गाड़ियां चल सकेंगी. फ्लाइओवर की मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग ने किया है. डनलप से श्यामबाजार आने वाली बसों व छोटी गाड़ियों को बेलगछिया ब्रिज से आना होगा. इस ब्रिज की भी प्राथमिक मरम्मत की गयी है. बैठक में तय किया गया है कि ऑटो रूट भी बदला जायेगा. सिंथी की ओर से टाला टैंक तक कुछ ऑटो चलेंगे. इधर श्यामबाजार से आने वाले ऑटो कैनल इस्ट रोड की क्रॉसिंग तक ही आ सकेंगे.
लॉरियों की आवाजाही के लिए अलग रास्ता तैयार किया जा रहा है. इस बीच लेवल क्रासिंग तैयार करने के लिए राज्य की ओर से रेल के पास आवेदन भेजा गया है. तीन वर्ष का खर्च करीब 14 करोड़ रुपये है. राज्य सरकार पूरा पैसा देने के लिए राजी है. इसके अलावा चितपुर रेल यार्ड के करीब 30 फुट चौड़ा अलग रास्ता बनाया जा रहा है. राज्य सरकार के मुताबिक उन्हें रेल की अनुमति का इंतजार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें