38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मंगलुरु हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों को तृणमूल ने दी सहायता राशि

कोलकाता : पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी और सांसद नदीमुल हक के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गये दो लोगों के परिजनों से शनिवार को मुलाकात की. साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के अनुसार मृतकों के परिजनों को […]

कोलकाता : पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी और सांसद नदीमुल हक के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गये दो लोगों के परिजनों से शनिवार को मुलाकात की. साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के अनुसार मृतकों के परिजनों को सहायता राशि के तौर पर पांच-पांच लाख रुपये का चेक सौंपा. उसके बाद तृणमूल के नेता हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने स्थानीय अस्पताल भी पहुंचे.

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि मंगलुरु हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों को पहले कर्नाटक सरकार ने अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में अनुग्रह राशि रोक दी गयी. इसी बात से भाजपा की नीति का अंदाजा लगाया जा सकता है. आरोप के अनुसार भाजपा अपने वायदे पूरी नहीं करती है. सांसद नदीमुल हक ने कहा कि मंगलुरु में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान नौशीन (23) और जलील (49) नाम के दो लोगों की मौत हो गयी.
शनिवार को नौशीन की मां मुमताज और जलील की पत्नी व बच्चों से मुलाकात कर तृणमूल की ओर से उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन भी दिया गया है. हाल ही में तृणमूल नेताओं का एक प्रतिनिधिदल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी गया था. वहां भी उनके सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में मारे जाने वाले लोगों के परिजनों से मिलने की बात थी, लेकिन इसके पहले ही तृणमूल नेताओं को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें