आशा करता हूं कि मुख्यमंत्री मुझसे मिलकर पश्चिम बंगाल की स्थिति के बारे में बतायेंगी : धनखड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके आग्रह का जवाब देंगी और संशोधित नागरिकता कानून को लेकर राज्य में हो रहे धरना-प्रदर्शन के आलोक में वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत करायेंगी. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को लेकर राज्य की स्थिति के बारे में राज्यपाल को बताने के लिए नहीं पहुंचे थे.

उसके बाद धनखड़ ने सोमवार को मुख्यमंत्री से उन्हें व्यक्तिगत रूप से चीजों के बारे में बताने को कहा था. धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘मैं आशा करता हूं कि माननीय मुख्यमंत्री के साथ आज मेरी बैठक से उनकी चिंता का निराकरण होगा और वह भी उनकी राय जान पायेंगे.'

राज्यपाल ने कहा, ‘हमारे स्तर पर वार्ता और संवाद बनी रहनी चाहिए क्योंकि हम जिस संविधान का पालन करते हैं, उसका यह मूल तत्व है.' मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने सोमवार को पत्र लिखकर राज्यपाल को सूचना दी कि मंगलवार को पुलिस महानिदेशक के साथ वह उनसे मुलाकात करेंगे.

राज्यपाल से पत्र मिलने के बाद राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘इसका अच्छी तरह संज्ञान ले लिया है. उनसे मिली जानकारियों का बड़ा लाभ होगा ताकि जनहित में स्थिति को संभालने के लिए मिलकर काम किया जा सके.' धनखड़ और बनर्जी में सोमवार को वाक युद्ध छिड़ गया था और दोनों ने एक-दूसरे की आलोचना की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें