32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अप्रैल 2020 में हो सकता है नगरपालिका चुनाव

हावड़ा नगर निगम सहित 17 नगरपालिकाओं की खत्म हो चुकी है समय-सीमा मई-जून 2020 में 91 नगरपालिकाओं की अवधि होगी खत्म कोलकाता : राज्य की नगरपालिकाओं में अगले वर्ष अप्रैल महीने तक चुनाव होने की संभावना है. राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए राज्य सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर […]

हावड़ा नगर निगम सहित 17 नगरपालिकाओं की खत्म हो चुकी है समय-सीमा

मई-जून 2020 में 91 नगरपालिकाओं की अवधि होगी खत्म

कोलकाता : राज्य की नगरपालिकाओं में अगले वर्ष अप्रैल महीने तक चुनाव होने की संभावना है. राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए राज्य सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. जानकारी केे अनुसार, कोलकाता नगर निगम व राज्य के अन्य नगरपालिकाओं में मतदान अलग-अलग दिन होंगे, ताकि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराया जा सके.

नगरपालिका चुनाव इवीएम के माध्यम से होगा या बैलेट पेपर से, इस बारे में अब तक कुछ तय नहीं हुआ है. हालांकि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21 जुलाई की सभा से राज्य में बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव कराने की घोषणा की थी, इसलिए बैलेट पेपर के माध्यम से ही नगरपालिका चुनाव होने की संभावना सबसे अधिक है.

मई-जून 2020 में अधिकांश नगरपालिकाओं की मियाद होगी खत्म

जानकारी के अनुसार, मई-जून 2020 तक राज्य के अधिकतर नगरपालिकाओं में बोर्ड की मियाद खत्म हो जायेगी. इनकी संख्या करीब 91 है. इससे पहले वर्ष 2018 में हावड़ा नगर निगम सहित राज्य के 17 नगरपालिकों की समय-सीमा खत्म हो चुकी है. लेकिन अब तक यहां चुनाव नहीं हुआ है.

राज्य सरकार की ओर से इन सभी नगरपालिकाओं में प्रशासक नियुक्त किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अप्रैल 2020 तक इन सभी नगरपालिकाओं में चुनाव कराये जाने की संभावना है. वहीं, अक्तूबर 2020 में आसनसोल नगर निगम व विधाननगर नगर निगम की समय सीमा भी खत्म हो रही है. इन दोनों नगर निगमों में चुनाव भी एक साथ कराया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें