26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

“अवार्ड मिलने के बाद स्कूलों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है” : पार्थ चटर्जी

निर्मल विद्यालय अभियान 2019 : कुछ स्कूलों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया कोलकाता : निर्मल विद्यालय अभियान 2019 की सफलता का समारोह मनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को एक विशेष कार्यक्रम रवींद्र सदन में आयोजित किया गया. इस माैके पर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि […]

निर्मल विद्यालय अभियान 2019 : कुछ स्कूलों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया

कोलकाता : निर्मल विद्यालय अभियान 2019 की सफलता का समारोह मनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को एक विशेष कार्यक्रम रवींद्र सदन में आयोजित किया गया. इस माैके पर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है.

कई सरकारी विद्यालय अच्छा काम कर रहे हैं, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे ऐसे विद्यालयों में पढ़ कर आगे बढ़ रहे हैं. निर्मल विद्यालय अभियान 2019 की सफलता हासिल करने वाले जिन स्कूलों को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया है, उनकी जिम्मेदारी अब और बढ़ जाती है. भविष्य में भी उनको यह मानक बनाये रखना होगा.

मंत्री ने कहा कि इसमें शिक्षक व विद्यार्थी भी सफाई व हाइजिन को लेकर अच्छा काम कर रहे हैं. जिनको पुरस्कार मिला है, उनसे अन्य स्कूल भी प्रेरणा लेंगे. चाइल्ड-फ्रेंडली परिवेश व साफ-सफाई के लिए कई स्कूलों ने अच्छा काम किया है. उम्मीद है, ऐसे आयोजनों से बाकी स्कूलों को भी मोटीवेशन मिलेगा.

कार्यक्रम में कई स्कूलों के हेडमास्टर व शिक्षक, विद्यार्थी उपस्थित रहे. निर्मल विद्यालय अभियान 2019 की सफलता के तहत शिशु मित्रा विद्यालय अवॉर्ड, जैमिनी राय अवॉर्ड के तहत स्कूलों को सम्मानित किया गया. यहां सिट एंड ड्रा में भाग लेने वाले विजेता विद्यार्थियों को भी पुरस्कार दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें