34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरियाहाट में वृद्ध महिला की हत्या

हमले के वक्त घर में अकेली थीं महिला गरियाहाट के गरचा प्रथम लेन में हुई घटना मूलत: पंजाब की रहनेवाली थीं महिला, एक महीने पहले छोटे बेटे के घर आयी थीं मां को घर में अकेला छोड़ किसी कार्यक्रम में शामिल होने पत्नी संग सिलीगुड़ी गया था छोटा बेटा पुलिस बोली : कातिल ने शरीर […]

हमले के वक्त घर में अकेली थीं महिला

गरियाहाट के गरचा प्रथम लेन में हुई घटना
मूलत: पंजाब की रहनेवाली थीं महिला, एक महीने पहले छोटे बेटे के घर आयी थीं
मां को घर में अकेला छोड़ किसी कार्यक्रम में शामिल होने पत्नी संग सिलीगुड़ी गया था छोटा बेटा
पुलिस बोली : कातिल ने शरीर में 20 से ज्यादा बार चाकू घो‍ंपने के बाद धड़ से अलग किया सिर
कोलकाता : घर में अकेली रहनेवाली वृद्ध महिला महानगर में फिर से एक बार बदमाशों की हैवानियत की शिकार हुई. कातिल ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए पहले महिला के पूरे शरीर में 20 से ज्यादा बार धारदार हथियार घोंप कर उसे लहूलुहान कर दिया, फिर उसका सिर-धड़ से अलग कर नृशंस तरीके से हत्या कर दी.
घटना गरियाहाट इलाके के गरचा प्रथम लेन में बुधवार देर रात 12.30 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई. इसका खुलासा गुरुवार सुबह 11.30 बजे के करीब हुआ. मृत महिला की पहचान 60 वर्षीय उर्मिला झुंड के रूप में हुई है. वह मूलत: पंजाब की रहने वाली थीं. एक महीने पहले ही वह गरियाहाट इलाके में अपने छोटे बेटे के यहां आयी थीं.
कैसे हुआ हत्या का खुलासा
खबर पाकर मौके पर पहुंची गरियाहाट थाने की पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि उर्मिला के तीन बेटे हैं. पति एवं बड़े बेटे की मौत पहले ही हो चुकी है. उनका दूसरा बेटा सिलीगुड़ी में स्थायी रूप से रहता है. गरियाहाट में छोटे बेटे के यहां वह रह रही थीं. हाल ही में मां को घर में अकेले छोड़कर छोटा बेटा पत्नी संग एक कार्यक्रम में शामिल होने सिलीगुड़ी गया था. महिला बुधवार रात को घर में अकेली थीं. गुरुवार सुबह 11.30 बजे जब नौकरानी आयी तो उसने महिला को लहूलुहान हालत में देखा और आसपास के लोगों को बताया. इसके बाद पुलिस को इसकी खबर दी गयी.
लूट के इरादे से नहीं हुई हत्या, नोटों की गड्डियां व गहने सुरक्षित
गरियाहाट थाने की पुलिस के अलावा घटनास्थल का जायजा लेने लालबाजार के होमिसाइड शाखा के पुलिसकर्मियों के साथ वहां पहुंचे कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि घर की स्थिति देखकर यह स्पष्ट है कि महिला की हत्या घर में लूट के इरादे से नहीं हुई है.
श्री शर्मा ने बताया: वृद्धा का शव जहां से मिला है, उसके पास में ही 200 रुपये के दो बंडल पड़े हुए थे. शरीर में सोने की चेन, हाथों में सोने के कंगन व कानों में बाली सुरक्षित मौजूद था. दोनों कमरे में मौजूद लकड़ी की आलमारी से कुछ कपड़े निकाल कर बाहर फेंके हुए थे, इससे प्रतीत होता है कि कातिल ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए ऐसा किया होगा.
क्यों हुई ऐसी निर्मम हत्या, परेशान है पुलिस : श्री शर्मा ने बताया कि अब तक की जांच में हत्या क्यों की गयी और निर्ममतापूर्वक हत्या का मकसद क्या था. यह जानना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है. जिस घर में वह रहती थीं, उसके मकान मालिक ने कहा कि देर रात 12.30 बजे मेन गेट बंद होने की आवाज उन्होंने सुनी थी. गुरुवार सुबह 4.30 बजे कमरे की लाइट उन्होंने जली हुई देखी, इससे प्रतीत होता है कि कत्ल 12.30 बजे से 2.30 बजे के बीच ही हुआ हो.
उस इमारत में रहनेवाले अन्य लोगों के अलावा पीड़िता के बेटे समेत परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है, जिससे कत्ल के पीछे की ठोस वजह का पता चल सके. इस घटना के बाद से इलाके के लोग इलाके में सुरक्षा को लेकर काफी आतंकित हैं. इसके पहले भी बेहला, जोधपुर पार्क, गरियाहाट समेत महानगर के कई इलाकों में अकेले रहनेवाले वृद्ध बदमाशों का शिकार हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें