भाजपा कार्यकर्ता की थाना में पिटाई की शिकायत मानवाधिकार आयोग से की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद मजबूत विपक्ष बन कर उभरी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर प्रशासन के निर्मम रवैये की शिकायत पार्टी की ओर से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से की गयी है. आरोप है कि एक दिन पहले ही भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जितेन लोहार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस ने थाने में इतना मारा था कि कमर के नीचे के पूरे हिस्से की चमड़ी उधेड़ दी गयी थी और बदन काला पड़ गया था.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसकी शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से की गयी है. इसमें ग्वालतोड़ थाने के सब इंस्पेक्टर सुजन राय और पुलिस अधीक्षक के खिलाफ दलित महादलित अत्याचार रोकथाम अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की गयी है. इसमें बताया गया है कि जितेंद्र लोहार को पुलिस ने फर्जी मामले में गिरफ्तार किया था और सभी संवैधानिक प्रक्रियाओं को ताक पर रखकर उन्हें थाने में बेरहमी से पीटा गया है.

गंभीर हालत में उनका इलाज चल रहा है. भाजपा के पांच सांसदों ने चिट्ठी लिख कर यह शिकायत की है. सूत्रों का कहना है कि जल्द ही मानवाधिकार आयोग इस मामले पर राज्य सरकार और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र कुमार से जवाब तलब कर सकता है. उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी दावा करती रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में पार्टी के कमोबेश 100 कार्यकर्ताओं को राजनीतिक कारणों से मौत के घाट उतारा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें