27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक के ग्राहक को टारगेट करनेवाला महाराष्ट्र गैंग का प्रमुख आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता : महानगर के बैंकों में जाकर रुपये निकाल रहे ग्राहकों से दोस्ती कर उनके रुपये गिनने के बहाने हाथ की सफाई के जरिये मोटी रकम गायब कर देनेवाले प्रमुख आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम गुलाम हुसैन मल्लिक इरानी है. वह महाराष्ट्र का रहनेवाला है. कोलकाता में […]

कोलकाता : महानगर के बैंकों में जाकर रुपये निकाल रहे ग्राहकों से दोस्ती कर उनके रुपये गिनने के बहाने हाथ की सफाई के जरिये मोटी रकम गायब कर देनेवाले प्रमुख आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम गुलाम हुसैन मल्लिक इरानी है. वह महाराष्ट्र का रहनेवाला है.

कोलकाता में आकर बैंकों में ग्राहकों को वह टारगेट कर उनके रुपये गायब कर देता था. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि गरियाहाट इलाके के एक सरकारी बैंक के ग्राहक ने 20 जुलाई को इससे संबंधित शिकायत दर्ज करायी थी.
शिकायत में उन्होंने बताया कि वह बैंक से एक लाख रुपये निकाल कर बैंक से बाहर निकल रहे थे. उसी समय एक व्यक्ति ने उन्हें आवाज लगायी. उसने कहा कि इस बैंक में ग्राहकों को काफी कम रुपये देने की शिकायत पहले भी मिली है, इसके कारण वह रुपये अच्छी तरह से गिन लें.
पीड़ित का कहना है कि इस जानकारी के बाद वह बैंक के अंदर ही ठहर गया और रुपये गिनने लगा. मदद के बहाने वह युवक अपने रुपये लेकर गिनने लगा. उसने पूरे एक लाख रुपये गिन कर उसे दिया. बाहर निकल कर फिर से रुपये गिनने पर 36 हजार रुपये कम थे.
इसके बाद युवक को ढूंढ़ने पर वह फरार हो गया. पुलिस ने इस शिकायत की जांच शुरू कर बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे से आरोपी युवक की तस्वीर लेकर उसकी तलाश शुरू की. काफी दिनों के बाद पार्क सर्कस के पास एक मॉल से उसे गुप्त जानकारी के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया.
उसने बताया कि महाराष्ट्र से समय-समय पर उसका गैंग विभिन्न शहरों में आकर बैंकों में ग्राहकों को टारगेट कर इसी तरह से रुपये ठग लेता है. कुछ एक वारदात को अंजाम देने के बाद मामला शांत होने तक वह वापस अपने घर लौट जाते थे. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें