36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल विज्ञान महोत्सव से ममता के मंत्री-अधिकारी रहे दूर, भड़के बाबुल सुप्रियो

कोलकाता : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मामलों के राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव, 2019 में पश्चिम बंगाल के मंत्रियों और अधिकारियों के शामिल नहीं होने पर कड़ी आलोचना की. कहा, बंगाल में राजनीति प्रदूषण फैलाने वाला सबसे बड़ा कारक है. सुप्रियो बुधवार को विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में ‘स्टेट्स […]

कोलकाता : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मामलों के राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव, 2019 में पश्चिम बंगाल के मंत्रियों और अधिकारियों के शामिल नहीं होने पर कड़ी आलोचना की. कहा, बंगाल में राजनीति प्रदूषण फैलाने वाला सबसे बड़ा कारक है.

सुप्रियो बुधवार को विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में ‘स्टेट्स साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्रर्स कंक्लेव’ के उद्घाटन के अवसर पर कहा, केंद्र सरकार द्वारा बुलायी गयी बैठकों में राज्य सरकार के अधिकारियों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाती है.

उल्लेखनीय है कि आइआइएसएफ के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शामिल होने के लिए आमंत्रण दिये जाने के बावजूद वह अनुपस्थित थीं. बुधवार को भी सम्मेलन से राज्य के मंत्री भी नदारद रहे.

सुप्रियो ने कहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलायी गयी बैठक में मुख्यमंत्री शामिल नहीं होती हैं. हमारे देश का संघीय ढ़ाचा है. हमें एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. हम लोग यहां बहुत आशा के साथ आये हैं. पश्चिम बंगाल में विज्ञान महोत्सव हो रहा है, लेकिन राज्य के मंत्री शामिल नहीं हो रहे. यह किस तरह का आदर्श है ?

उन्होंने कहा : मैं आशा करता हूं कि उन लोगों को अपनी गलती अहसास होगा और दूसरे राज्यों के सामने इस तरह का उदाहरण पेश नहीं करेंगे. एक बंगाली के रूप में, मैं लज्जित महसूस कर रहा हूं. मंच पर दूसरे राज्यों के मंत्री उपस्थित हैं, लेकिन बंगाल का कोई मंत्री नहीं है.

मैं पूरी तरह से आश्वास्त हूं कि बंगाल के सूचना व तकनीकी मंत्री को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया होगा. सम्मेलन में असम के विज्ञान व तकनीकी मामलों के मंत्री केशव महंत, मध्य प्रदेश के विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री पीसी शर्मा के साथ-साथ ओड़िशा और पांडुचेरी के क्रमश: अशोक चंद्र पांडा तथा एम कंदासमये उपस्थित थे.

दूसरी ओर, श्री सुप्रियो के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि पूरा देश यह जानता है कि भाजपा पूरे देश में किस तरह की सांप्रदायिकता की जहर फैला रही है. इसके अतिरिक्त वह और कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें