36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में शांति और निष्पक्ष तरीके से हो विधानसभा उपचुनाव : राज्यपाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कश्मीर में आतंकी हिंसा में बंगाल के लोगों की मौत पर चिंता जताते हुए कहा कि कहीं भी हिंसा हो यह पूरी तरह से निंदनीय है. हिंसा का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए तथा सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए. उन्होंने आशा जतायी है कि पश्चिम […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कश्मीर में आतंकी हिंसा में बंगाल के लोगों की मौत पर चिंता जताते हुए कहा कि कहीं भी हिंसा हो यह पूरी तरह से निंदनीय है. हिंसा का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए तथा सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए. उन्होंने आशा जतायी है कि पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित विधानसभा उपचुनाव शांति और निष्पक्ष तरीके से हो.

श्री धनखड़ तथा राज्य की पहली महिला सुदेश धनखड़ ने लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर सेंट्रल एवेन्यू स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान राज्यपाल ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि वह आशा करते हैं कि प्रस्तावित विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होगा तथा यह हिंसा मुक्त होगा तथा मतदाता बिना भय के अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर पायेंगे.

इससे पूरे विश्व में यह जाहिर हो जायेगा कि लोकसभा चुनाव, 2019 में जिस तरह की हिंसा हुई थी, वह अब बीती बात हो जायेगी. श्री धनखड़ ने कहा कि यह इस वर्ष का ऐतिहासिक दिन है. इस दिन लाद्दाख और जम्मू एवं कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा मिला है तथा धारा 370 हटा ली गयी है. सरदार पटेल की जयंती पर यह उनको सच्ची श्रद्धांजलि है.

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2014 से सरदार पटेल की जयंती की एकता दिवस के रूप में मनाये जाने की घोषणा की प्रशंसा की. उन्होंने कहा: हम लोगों को संगठित होकर, अपने हित से ऊपर उठकर देश केलिए काम करना चाहिए तथा देश पर प्रथम रखना चाहिए. इस अवसर पर सरदार पटेल मेमोरियल कमेटी के सचिव हिरजी भाई भास्कर भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें