26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में मारे गये पश्चिम बंगाल के पांच मजदूरों के गांव में मची चीख-पुकार, ममता ने कही ये बात

कोलकाता : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मारे गये पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला के पांच मजदूरों के गांव में चीख-पुकार मच गयी है. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच लोगों की नृशंस हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद का […]

कोलकाता : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मारे गये पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला के पांच मजदूरों के गांव में चीख-पुकार मच गयी है. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच लोगों की नृशंस हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है.

बुधवार को ट्वीट करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा, ‘कश्मीर में हुई नृशंस हत्या से हम अवाक हैं. हमें गहरा सदमा लगा है. मुर्शिदाबाद के पांच मजदूरों की जान चली गयी. शब्दों से पीड़ित परिवारों के दुख कम नहीं होंगे. दुख की इस घड़ी में उन्हें पूरी मदद दी जायेगी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के पांच मजदूरों की गोली मार कर हत्या कर दी थी. मृतकों में तीन की पहचान रफीक अहमद, कमरुद्दीन और मुरसलीन शेख के रूप में हुई. आतंकियों ने इस कायराना हमले को उस दिन अंजाम दिया, जब पश्चिम बंगाल में ‘भाई फोटो’ मनाया जा रहा था. बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र की दुआ मांग रही थीं.

इसी दिन यूरोपियन यूनियन (इयू) सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर था. घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बाद यह पहली घटना है, जिसमें आतंकियों ने इतनी संख्या में एक साथ मजूदरों की हत्या की. ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद से ही बौखलाये आतंकी ट्रक ड्राइवरों, कारोबारियों और दूसरे राज्यों से आये मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं.

पिछले 15 दिनों में आतंकियों ने छह ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आये छह मजदूरों की हत्या हो चुकी है. सोमवार को ही आतंकियों ने सोपोर में बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गयी थी और 19 अन्य जख्मी हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें