36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ईडेन गार्डन में खेलेगा अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने दी जानकारी कोलकाता : भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर तक यहां खेला जाने वाला श्रृंखला का दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच दिन-रात्रि में खेला जायेगा. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मंगलवार को इस टेस्ट को लेकर लग रही अटकलों को विराम देते हुए यह जानकारी दी. गांगुली […]

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने दी जानकारी

कोलकाता : भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर तक यहां खेला जाने वाला श्रृंखला का दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच दिन-रात्रि में खेला जायेगा. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मंगलवार को इस टेस्ट को लेकर लग रही अटकलों को विराम देते हुए यह जानकारी दी. गांगुली ने इस टेस्ट को गुलाबी गेंद से खेलने का प्रस्ताव बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा था. बांग्लादेश के खिलाड़ी हालांकि पहले इसके लिए तैयार नहीं थे लेकिन बोर्ड के साथ कई दौर की बैठकों के बाद वे दिन-रात्रि में टेस्ट खेलने को तैयार हो गये.
गांगुली ने कहा, ‘यह अच्छी पहल है. टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की जरूरत है. मैं और मेरी टीम ने इसके लिए काफी मेहनत की. हम विराट (कोहली) का भी शुक्रिया करना चाहेंगे कि वह इसके लिए तैयार हुए.’ इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मेरीकोम और पीवी सिंधू जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं को आमंत्रण कर उन्हें सम्मानित करने की योजना हैं.
गांगुली चाहते है कि जिस तरह आस्ट्रेलिया में वार्षिक ‘पिंक टेस्ट’ (दिन-रात्रि) टेस्ट मैच का आयोजन होता है उसी तरह ईडन गार्डन में भी सालाना तौर पर दिन-रात्रि टेस्ट मैच का आयोजन हो. भारतीय क्रिकेटर लंबे समय से टेस्ट मैच को दिन-रात्रि में खेलने से बचते रहे लेकिन गांगुली ने शुक्रवार को कहा था कि कप्तान विराट कोहली दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और निकट भविष्य में इसका आयोजन हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें