36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्य संस्कृति में सुधार पर दिया जोर

कोलकाता डॉक सिस्टम व रवींद्र सेतु पर सीसीटीवी सिस्टम का उद्घाटन परियोजना पर खर्च हुए तीन करोड़ रुपये कोलकाता : केंद्रीय पोत परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और रासयन एवं उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पोर्ट क्षेत्र में कार्य संस्कृति में परिवर्तन पर जोर देते हुए कहा कि कुशल कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहिए तथा […]

कोलकाता डॉक सिस्टम व रवींद्र सेतु पर सीसीटीवी सिस्टम का उद्घाटन

परियोजना पर खर्च हुए तीन करोड़ रुपये
कोलकाता : केंद्रीय पोत परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और रासयन एवं उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पोर्ट क्षेत्र में कार्य संस्कृति में परिवर्तन पर जोर देते हुए कहा कि कुशल कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहिए तथा सरकारी पोर्ट और भी ज्यादा प्रभावशाली बने. श्री मांडविया ने शुक्रवार को कलकत्ता पोर्ट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. श्री मांडविया ने डॉक इलाके में सीसीटीवी के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया तथा एनएसडी के ऑपरेशन को देखा.
उन्होंनेे कोलकाता डॉक सिस्टम में 17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आरएफआइडी ऑपरेशन परियोजना का उद्घाटन किया. यह उपभोक्ताओं को सिंगल विंडो सिस्टम उपलब्ध करायेगा तथा यह 100 फीसदी कैशलेस होगा.
केंद्रीय राज्य मंत्री ने तीन करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कोलकाता डॉक सिस्टम और रवींद्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) में सीसीटीवी और आरएफआइडी संचालन का उद्घाटन किया. इसलके साथ ही ग्रीन वॉल प्रोजेक्ट का वृक्षारोपण का भी उद्घाटन किया. कोलकाता पोर्ट ने तीन ट्रक पार्किग टर्मिनस का निर्माण किया है. यह 30,000 वर्ग मीटर का है. यह क्रमश: सोनाइ, कोल डॉक रोड तथा भूतघाट में है. इसमें लगभग छह करोड़ रुपये की लागत आयी है.
केंद्रीय राज्य मंत्री ने स्वच्छ भारत और सिंगल यूज प्लास्टिक की परियोजना की भी समीक्षा की. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का 150वां वर्ष न केवल कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के लिए महत्वपूर्ण है, वरन पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें