बंगाल में 2000 करोड़ के गहनों का कारोबार, अनुराधा पौडवाल ने कोलकाता में की खरीदारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

- बारिश की वजह से धनतेरस की खरीदारी पर पड़ा असर

कोलकाता : दीपावली के पांच दिवसीय उत्सव के दौरान पश्चिम बंगाल में 2000 करोड़ रुपये के गहनों के कारोबार की संभावना है, हालांकि पिछले दो दिनों की बारिश के कारण बाजार पर असर पड़ा और अपेक्षाकृत कम खरीदारी हुई. बावजूद इसके लोग धनतेरस के दिन खरीदारी के लिए बाजार पहुंचे और गहने व बर्तनों की दुकानों में लोग खरीदारी करते दिखे.

प्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौडवाल ने पार्क स्ट्रीट स्थित नेमीचंद बामलवा के ज्वेलरी के शोरुम में खरीदारी की. आरआर अग्रवाल ज्वेलर्स के निदेशक रतनलाल अग्रवाल ने बताया कि बारिश की वजह से लगभग 15-20 प्रतिशत खरीदारी कम हुई है, लेकिन छोटी दिवाली व भाई फोटा तक इसके पूरा हो जाने की संभावना है.

कलकत्ता जेम्स एंड ज्वेलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बेगानी ने प्रभात खबर को बताया कि दीपावली के पांच दिवसीय उत्सव के दौरान इस वर्ष बंगाल में लगभग दो हजार करोड़ रुपये के गहनों के कारोबार की उम्मीद है, हालांकि पहले की तुलना में सोने की कीमत में इजाफा हुआ है, लेकिन पिछले दो दिनों के दौरान बिक्री में इजाफा हुआ है. उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान पश्चिम बंगाल में गहनों का कुल कारोबार लगभग 22,000 करोड़ रुपये का रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें