27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगासागर मेले में 30 लाख लोगों के आने की उम्मीद

कोलकाता : गंगासागर मेला में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु मकर सक्रांति पर डुबकी लगाने पहुंचते हैं. गंगासागर की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार व्यवस्था पर विषेश ध्यान दे रही है. शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिला मुख्यालय अलीपुर में डीएम व गंगासागर के ज्वाइंट इंस्पेक्टर ने […]

कोलकाता : गंगासागर मेला में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु मकर सक्रांति पर डुबकी लगाने पहुंचते हैं. गंगासागर की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार व्यवस्था पर विषेश ध्यान दे रही है. शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिला मुख्यालय अलीपुर में डीएम व गंगासागर के ज्वाइंट इंस्पेक्टर ने विशेष बैठक की. इसके बाद गंगासागर में सेवा प्रदान करनेवाले एनजीओ व सामाजिक संगठनों से भी चर्चा की गयी.

इस वर्ष गंगासागर पर सरकार अधिकारियों व आश्रम के लोगों के लिए ‘नया लोगो’ जारी करेगी. भीड़ को विशेष सॉफ्टवेयर के जरिये ट्रैक किया जायेगा. ड्रोन व बफर जोन की व्यवस्था रहेगी. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व डीएम ऑफिस के आसपास विशेष उपकरण आईईसी इंस्टॉल किया गया है. साधारण व वीआइपी लोगों की अलग व्यवस्था की जायेगी.
समुद्र किनारे थ्रीडी चेतावनी संकेतक भी इंस्टॉल किये जायेंगे. महिलाओं के लिए सैनिटरी नैपकीन व चेंजिंग रूम की अलग व्यवस्था रहेगी. गंगासागर में यात्रियों के सामान की सुरक्षा के लिए लॉकर रूम भी रहेंगे. इसी के साथ गंगासागर में रोप लगे रहेंगे. डीएम ने बताया कि श्रद्धालुओं व उनके सामानों की सुरक्षा के लिए प्रशासन हर तरह से प्रयास कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें