29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभिजीत बनर्जी का कोलकाता पहुंचने पर शानदार स्वागत

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा के बाद पहली बार वे अपनी मां से मिलने मंगलवार शाम को कोलकाता पहुंचे. कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और […]

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा के बाद पहली बार वे अपनी मां से मिलने मंगलवार शाम को कोलकाता पहुंचे. कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और राज्य सरकार के कई वरिष्ठ मंत्रियों ने उनका स्वागत किया.

सभी क्षेत्रों के लोग श्री बनर्जी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर पोस्टर, तस्वीरें और तख्तियां लिए हुए एकत्रित हुए. हवाई अड्डे पर उनके पहुंचते ही ‘भारत का गर्व अभिजीत बनर्जी’ के नारों से गुंजायमान हो गया. हवाई अड्डे पर कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच पहुंचे अभिजीत पर कई लोगों ने फूल भी बरसाये. भारत में जन्मे अमेरिकी प्रोफेसर बनर्जी ने फ्रांसिसी-अमेरिकी एस्थर डुफ्लो और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीता है.
डुफ्लो उनकी पत्नी हैं. श्री बनर्जी शहर में अपने पैतृक घर जायेंगे, जहां अभी उनकी मां निर्मला बनर्जी रहती हैं. निर्मला भी एक अर्थशास्त्री हैं. वह 24 अक्तूबर को शहर से रवाना होंगे. वे अभी मात्र दो दिन तक कोलकाता में रहेंगे, इसलिए कोई बड़ा समारोह नहीं होगा. पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि बाद में दिसंबर-जनवरी में जब अभिजीत पुनः यहां आयेंगे, तभी बड़ा आयोजन किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें