31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हावड़ा स्टेशन के नजदीक कालका मेल के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

कोलकाता : हावड़ा स्टेशन में दाखिल हो रही कालका मेल के दो खाली डिब्बे शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 1:47 बजे पटरी से उतर गये. अधिकारी ने यहां बताया इसकी वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म पर आ रही […]

कोलकाता : हावड़ा स्टेशन में दाखिल हो रही कालका मेल के दो खाली डिब्बे शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 1:47 बजे पटरी से उतर गये. अधिकारी ने यहां बताया इसकी वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म पर आ रही खाली कालका मेल के पीछे से दूसरा और तीसरा डिब्बा पटरी से उतर गया.

हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ. दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब एक बजकर 47 मिनट पर हुई और रविवार सुबह छह बजकर 25 मिनट पर दोनों डिब्बों को फिर से पटरी पर लाया गया. लेकिन उस लाइन पर परिचालन की मंजूरी परीक्षण के बाद रविवार दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर मिली.

उल्लेखनीय है कि हावड़ा स्टेशन से पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे ट्रेनों का परिचालन करते हैं. हावड़ा से हरियाणा के कालका के बीच चलने वाली कालका मेल का परिचालन पूर्व रेलवे करता है. अधिकारियों ने बताया कि हादसे की वजह से हावड़ा स्टेशन पर दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी 13 प्लेटफार्म बाधित हो गये, जबकि पूर्व रेलवे का परिचालन एक प्लेटफार्म छोड़ कर बाकी पर सामान्य रहा.

हादसे की वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे को 31 ईएमयू यात्री गाड़ियों को रद्द करना पड़ा, जबकि 10 सवारी गाड़ियां या तो सांतरागाछी स्टेशन पर ही रोक दी गयी या वहां से चलायी गयी. कई एक्सप्रेस ट्रेनें भी सांतरागाछी पर ही रोक दी गयी या वहां से चलायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें