29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा से कटिहार जा रही नाव महानंदा नदी में पलटी, सात लोगों की मौत, कई लापता

मालदा/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चांचल ब्लॉक-1 इलाके में दर्दनाक नाव हादसे कू सूचना है. इस हादसे में सात लोगों की मौत डूबने के कारण हो गई और अभी भी दो दर्जन से ज्यादा लोग लापता है. एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य में जुटी है. नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल […]

मालदा/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चांचल ब्लॉक-1 इलाके में दर्दनाक नाव हादसे कू सूचना है. इस हादसे में सात लोगों की मौत डूबने के कारण हो गई और अभी भी दो दर्जन से ज्यादा लोग लापता है. एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य में जुटी है. नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार जा रहे थे. इसी दौरान नाव पलटने से इस पर सवार सभी लोग नदी में गिर गए.

प्रशासन ने इस घटना की जद में आये 16 लोगों को बचा लिये जाने का दावा किया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक नाव पर सवार करीब 70 से अधिक लोग लापता हैं, जबकि मालदा डीएम कौशिक भट्टाचार्य ने नौके पर सवार लोगों की संख्या केवल 25 से 30 बतायी है. उन्होंने केवल दो लाशें मिलने की पुष्टि की.

उधर, स्थानीय सूत्रों ने इस हादसे में मरनेवालों की संख्या पांच बतायी है. पता चला है कि बचाये गये लोगों में से कुछ लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भेजा गया है. स्थानीय लोगों व प्रशासनिक अफसरों के मुताबिक, गुरुवार की शाम चांचल-1 ब्लॉक में एक नौका मुकुंदपुर घाट से जगन्नाथपुर घाट की तरफ जा रही थी.

पता चला है कि जगन्नाथपुर में एक नौका प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, जिसमें भाग लेनेवाले और देखनेवालों की भीड़ नाव पर सवार थी. नौके पर सवार लोगों की संख्या करीब 80 बतायी जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया है कि जगन्नाथपुर घाट के पास पहुंचते ही संतुलन बिगड़ने से नाव डूब गयी.

एडीएम अशोक कुमार मोदक ने अपने पास उपलब्ध जानकारी के हवाले से पहले तीन लोगों की लाशें मिलने की बात कही थीं, पर बाद में जिलाधिकारी श्री भट्टाचार्या ने कहा कि केवल दो लोगों की ही लाशें मिली हैं. जो लोग लापता हैं, उनकी खोज जारी है. घटनास्थल पर वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पहुंच कर राहत और बचाव कार्य का जायजा ले रहे हैं.

दूसरी ओर, एनडीआरएफ के सीइओ नीतीश उपाध्याय ने बताया है कि मालदा के ही मानिकचक और रतुआ में बाढ़ राहत के लिए पहले से लगायी गयी एनडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी हैं. बचाव कार्य शुरू तो किया गया है, पर अंधेरा होने के चलते काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं. खबर लिखे जाने तक चांचल में बचाव कार्य जारी था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें