36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सॉल्टलेक : शॉपिंग मॉल में आग से दहशत

मौके पर पहुंचीं दमकल की नौ गाड़ियां कोलकाता : सॉल्टलेक के बैशाखी मोड़ स्थित एक शॉपिंग मॉल के बेसमेंट में गुरुवार दोपहर आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना पाकर मौके पर एक-एक कर दमकल विभाग की नौ गाड़ियां पहुंची थीं. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इसमें बेसमेंट […]

मौके पर पहुंचीं दमकल की नौ गाड़ियां

कोलकाता : सॉल्टलेक के बैशाखी मोड़ स्थित एक शॉपिंग मॉल के बेसमेंट में गुरुवार दोपहर आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना पाकर मौके पर एक-एक कर दमकल विभाग की नौ गाड़ियां पहुंची थीं. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इसमें बेसमेंट में पार्किंग में खड़ी कुछ गाड़ियां जल गयी हैं.
दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि मौके पर कुल 15 दमकल पहुंची थीं. दमकल कर्मियों की काफी मशक्कत के बाद करीब पांच घंटे बाद आग पर काबू पाया गया. बेसमेंट में अधिक धुआं होने के कारण अंदर प्रवेश करने में दिक्कतें आयीं. फिर ऑक्सीजन के मॉस्क लगाकर अंदर पहुंचे थे. कुछ वाहन के जलने की खबर है. मौके पर विधाननगर इस्ट थाने की पुलिस भी पहुंची थी. विधाननगर के डीसी (हेडक्वार्टर) कुणाल अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक जांच में पाया गया है कि कहीं वेल्डिंग का काम हो रहा था, जिसकी चिंगारी से ही बेसमेंट में आग लगी. आग की घटना के दौरान ही एक वाहन का टायर भी फट गया. किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है.
घटना दोपहर करीब सवा तीन बजे की है. बैशाखी मोड़ के पास बैशाली हाउसिंग इस्टेट के पीछे स्थित एएमपी शॉपिंग मॉल के बेसमेंट में कुछ काम चल रहा था. उसी दौरान अचानक जोर से आवाज हुई. फिर देखते ही देखते बेसमेंट में चारों तरफ धुआं फैल गया. इससे मॉल में आये खरीदारों और ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.
वेल्डिंग की चिंगारी से फैली आग :
स्थानीय लोगों का कहना है कि बेसमेंट में वेल्डिंग का काम चल रहा था. उसी दौरान एक चिंगारी की लपट से ही आग लग गयी. फिर बेसमेंट में चारों तरफ धुआं फैल गया. प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि घटना के वक्त बेसमेंट में दर्जनों बाइक और कई गाड़ियां पार्क की हुई थीं, जिनमें से कई वाहन जल गये हैं.
फायर अलार्म बजा, लेकिन टंकी में नहीं था पर्याप्त जल :
बताया जा रहा है कि शॉपिंग मॉल में आग फैलने के बाद बुझाने के लिए वहां टंकी में पर्याप्त जल नहीं था. मॉल की अग्निशमन व्यवस्था में खामी पाये जाने का आरोप लग रहा है.
क्या कहना है मेयर का :
घटनास्थल पर पहुंचीं विधाननगर नगर निगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने बताया कि दमकलकर्मी तत्परता से काम कर रहे हैं. आग कैसे लगी. इसकी पूरी जांच की जायेगी. दुर्गापूजा के समय इस तरह की आग कैसे लगी? इसकी जांच होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें