36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल अमित शाह करेंगे सॉल्टलेक के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक अक्तूबर को सॉल्टलेक के बीजे ब्लॉक के दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे. उनके इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर रविवार को ही पूरे मंडप से लेकर आस-पास संलग्न सारे इलाके की सारी सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस अधिकारियों ने जायजा लिया. […]

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक अक्तूबर को सॉल्टलेक के बीजे ब्लॉक के दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे. उनके इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर रविवार को ही पूरे मंडप से लेकर आस-पास संलग्न सारे इलाके की सारी सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस अधिकारियों ने जायजा लिया. इसे लेकर जायजा लेने एसपीजी की विशेष टीम भी पहुंची थी.

इधर, केंद्रीय वाहिनी के सीओ महेश कुमार ने भी बीजे ब्लॉक पूजा मंडल का जायजा लिया. साथ ही विधाननगर पुलिस के एसबी विभाग, फायर विभाग समेत अन्य विभाग की टीम ने भी सुरक्षा को लेकर पहले से ही पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने को इलाके का दौरा किया. पूजा कमेटी के लोगों के साथ बातचीत की.
सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने कहां कितने केंद्रीय बल तैनात रहेंगे? शाह के लिए पंडाल में प्रवेश के लिए कौन सा मार्ग बेहतर होगा? उनके निकास के लिए कौन सा मार्ग होगा? कहां कितने सुरक्षा अधिकारी तैनात रहेंगे. सुरक्षा के हर दृष्टिकोण से अधिकारियों ने जायजा लिया.
इधर, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रदेश महासचिव शायंतन बसु ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर एडवांस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से एक बैठक भी बुलायी गयी थी, जिसमें पार्टी की तरफ से प्रदेश सचिव तुषार कांति घोष और पूजा कमेटी के लोग उपस्थित थे. शाह एक अक्तूबर शाम सात बजे पूजा मंडप का उद्घाटन करेंगे.
उन्होंने कहा कि बंगाल में पहली बार इतने बड़े स्तर के नेता आ रहे हैं. उनको पांच पूजा समितियों ने आमंत्रित किया था, लेकिन वह एक का ही उदघाटन कर लौट जायेंगे, क्योंकि दो अक्तूबर को गांधी जयंती के कई सारे कार्यक्रम हैं. बाकी जगहों पर शीर्ष नेता पहुंचेंगे. बीजेपी द्वारा पूजा हाइजैक करने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बेवकूफ लोग ऐसी बात कर रहे है. उनकी बातों पर ज्यादा महत्व देने की जरूरत नहीं है.
पूजा कमेटी सदस्यों में दिखा मतभेद
कोलकाता. सॉल्टलेक के बीजे ब्लॉक के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करवाने को लेकर पूजा कमेटी के प्रेसिडेंट और सचिव के बीच रविवार को मतभेद खुल कर सामने आया, जो बाद में खत्म हो गया. सॉल्टलेक के बीजे ब्लॉक दुर्गा पूजा समिति के सचिव अनिंदो सिन्हा राय ने कहा, पूजा पंडाल का उद्घाटन करने केंद्रीय गृह मंत्री आनेवाले हैं. इस संबंध में कमेटी के अध्यक्ष ने मुझे कोई पूर्व जानकारी नहीं दी.
पूजा कमेटी के किसी सदस्य को नहीं बताया गया कि अमित शाह आ रहे हैं. अगर वे केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में आ रहे हैं तो आ सकते हैं, लेकिन हमलोग नहीं चाहेंगे कि इसे राजनीतिक रंग दिया जाये. इधर, साल्टलेक के बीजे ब्लॉक दुर्गा पूजा समिति के ऑर्गनाइजिंग प्रेसिडेंट उमा शंकर घोष दस्तीदार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के आने को लेकर सुरक्षा का एक विषय रहता है.
जब हम लोगों को पता चला कि वे आ रहे हैं, तभी सभी को बताया गया. पहले अगर पता चलता तो पहले ही बता देते. यहां हर साल मेयर, पार्षद बुलाये जाते हैं, लेकिन कभी भी कोई केंद्रीय मंत्री यहां नहीं आये हैं. इस बार हमलोगों ने आमंत्रित किया था और वे स्वीकार किये हैं. यह हमारे लिए खुशी का विषय है.
आमंत्रण पत्र में मुख्य अतिथि सुजीत बोस
साॅल्टलेक के बीजे ब्लॉक के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं. इस कार्यक्रम में आमंत्रण पत्र में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस और विशेष अतिथि के रूप में विधाननगर नगरनिगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती का नाम भी उल्लेख किया गया है.
अमित शाह की सभा की तैयारियों के लेकर बैठक : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा की तैयारियों को लेकर रविवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में भाजपा नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई.
बैठक में पुलिस, दमकल और आपात विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. एक अक्तूबर को अमित शाह इंडोर स्टेडियम में एनआरसी और सिटीजन बिल पर आयोजित कार्यक्रम में अपनी बात रखेंगे. यह जानकारी भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने दी.
मगही भाषा को लेकर मिला अमित शाह का आश्वासन : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मगही भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग पर संज्ञान लेते हुए शीघ्र ही इस बाबत कदम उठाने का आश्वासन दिया है. मगही मगध नागरिक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पारस कुमार सिह ने कहा कि सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवशी के अनुशंसा पत्र का जबाब देते हुए गृहमंत्री ने जवाबी पत्र में आश्वासन दिया है.
गृहमंत्री के पत्र के साथ गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी जी ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. श्री सिंह ने कहा कि इससे समस्त मगही भाषियों में खुशी की लहर दौर गयी है और आशा है कि जल्द ही मगही भाषा को उसका सम्मान मिलेगा.
संघ के उदय शर्मा, विजय सिंह, केदारनाथ सिंह, सत्यनारायण शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, चमारी शर्मा, बिगेंदर सिंह, दिलीप सिंह, सुनील सिंह, रामावतार राम, राजकुमार सिंह, प्रसादी राम, सतेंद्र सिंह, राजेश शर्मा, भोलानाथ सिंह आदि ने खुशी जतायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें