30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केंद्रीय मंत्री सुप्रियो से मारपीट की घटना के बाद जादवपुर विश्वविद्यालय बना रहा है कार्यक्रमों के लिए कड़े नियम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के जादवपुर विश्वविद्यालय के अधिकारी विश्वविद्यालय परिसर के भीतर किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए कड़े नियम तैयार कर रहे हैं. यह कदम हाल ही में जादवपुर विश्वविद्यालय में भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो के साथ मारपीट की घटना के मद्देनजर उठाया गया है. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के जादवपुर विश्वविद्यालय के अधिकारी विश्वविद्यालय परिसर के भीतर किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए कड़े नियम तैयार कर रहे हैं. यह कदम हाल ही में जादवपुर विश्वविद्यालय में भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो के साथ मारपीट की घटना के मद्देनजर उठाया गया है.

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा तय नियमों के अनुसार केवल पंजीकृत संगठनों को ही परिसर में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति होगी और अनुमति लेने के दौरान उन्हें वक्ताओं के नामों की सूची जमा करनी होगी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा अधिकारी कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करेंगे और अगर कैंपस में किसी प्रकार की तोड़फोड़ होती है तो विश्वविद्यायल पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकता है. वर्तमान में किसी आयोजन के लिए महज एक दिन पहले लिखित में सूचना अथवा अधिकारियों को मुंहजबानी भी इसकी जानकारी दी जा सकती है.

अधिकारियों ने हालांकि कहा कि प्रस्तावित नियमों को मंजूरी के लिए कार्यकारी परिषद के पास भेजा जाएगा. यह विश्वविद्यालय की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई है. जादवपुर शिक्षक संघ(जेयूटीए) के एक प्रवक्ता ने कहा कि अगली कार्यकारी परिषद की बैठक में अनुशंसाओं पर विचार किया जाएगा. यह बैठक जल्द ही होनी है. उन्होंने कहा,‘‘हम परिसर में शांति चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि शिक्षण का माहौल नहीं बिगड़े. जेयूटीए शांतिपूर्वक प्रदर्शन के छात्रों के अधिकार का समर्थन करता है. हालांकि हम किसी बाहरी का परिसर में प्रवेश और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की निंदा करते हैं.”

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सुप्रियो के साथ कुछ छात्रों ने मारपीट की थी. और स्थिति बिगड़ने के बाद राज्यपाल को उन्हें वहां से निकालने के लिए जाना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें