नुसरत जहां ने की श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के दुर्गापूजा थीम सांग की लांचिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : अभिनेत्री से तृणमूल कांग्रेस की सांसद बनीं नुसरत जहां ने शुक्रवार को कोलकाता में श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के दुर्गा पूजा थीम सांग की लांचिंग की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार दुर्गा पूजा के थीम सांग में अभिनय किया है, लेकिन यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. नुसरत ने कहा कि बंगाल की संस्कृति को ध्यान में रखकर इस गीत को लिखा गया है. इसमें पूजा का सेंटीमेंट है, दुर्गा पूजा का मजा है.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के वीआइपी रोड स्थित श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब ने इस बार चंद्रयान-2 को दुर्गा पूजा का थीम बनाया है. श्रीभूमि में इस बार चंद्रयान-2 का नजारा देखने को मिलेगा. पूजा पंडाल का प्रवेश द्वार चंद्रयान के गेट के जैसा ही होगा. वीआइपी रोड के दोनों किनारों पर प्रकाश सज्जा के माध्यम से चंद्रयान के चांद तक पहुंचने तक के सफर को दिखाया जायेगा.

वीआइपी रोड पर बने प्रवेश द्वार से प्रमुख पूजा पंडाल तक के रास्ते को ऐसे सजाया रहा है, मानो आप चंद्रयान-2 पर सवार हैं. अंतरिक्ष की यात्रा कर रहे हैं. इस थीम को लोकप्रिय बनाने के लिए क्लब ने थीम सांग भी बनाया है. तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने इसकी लांचिंग की. इस अवसर पर राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस भी उपस्थित थे.

इस बार, पूजा पंडाल के प्रवेश द्वार को चंद्रयान की भांति व पूजा पंडाल को मौर्य काल के एक महल की भांति सुनहरे रंग से बनाया जा रहा है. मौर्य काल के महल की थीम को वास्तविकता प्रदान करने के लिए बांस, लकड़ी व फाइबर से लगभग 100 फीट ऊंचा पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है. पूजा मंडप में मां दुर्गा सहित अन्य प्रतिमाएं भी थीम के अनुसार ही बनायी गयी हैं. मां दुर्गा, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, भगवान कार्तिक व भगवान गणेश की प्रतिमाओं को 10 करोड़ के सोने के गहनों से सजाया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें