हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के नैप्था क्रैकर यूनिट में आग, 13 घायल, तीन की हालत गंभीर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता/हल्दिया : पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिला के हल्दिया में स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (एचपीएल) के नैप्था क्रैकर यूनिट में शुक्रवार सुबह आग लग गयी. यूनिट में काम कर रहे 13 श्रमिक घायल हो गये हैं. तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू करने के लिए दमकल के 10 इंजन भेजे गये.

घायलाें को पहले हल्दिया महकमा अस्पताल ले जाया गया, जहां से सभी 13 घायल श्रमिकों को कोलकाता रेफर कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह एचपीएल के नैप्था क्रैकर यूनिट के कंप्रेसर सेक्शन में मेकेनिकल मरम्मत का काम हो रहा था. उसी समय अचानक विस्फोट हो गया. काफी मात्रा में वहां रखे गये नैप्था पर आग की चिंगारी पड़ी और आग तेजी से फैलने लगा.

देखते ही देखते वहां काम रहे 13 श्रमिक आग की चपेट में आ गये. घटना की सूचना मिलते ही 10 से 12 एंबुलेंस वहां पहुंचे और घायलों को अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, घटना के बारे में अब तक प्रबंधन की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गयी है. आग लगने के कारणों के बारे में भी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुंबई में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) के प्लांट में भीषण आग लग गयी थी. इसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हुए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें