34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर सोमवार तक लगी रोक

सीबीआइ ने कहा : गलत सूचनाएं दे रहे हैं कुमार, हम गिरफ्तार कर पूछताछ करना चाहते हैं कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में सीबीआइ के नोटिस के खिलाफ गुरुवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे, जिस पर अदालत ने उन्हें राहत देते हुए गिरफ्तारी पर सोमवार तक के लिए रोक […]

सीबीआइ ने कहा : गलत सूचनाएं दे रहे हैं कुमार, हम गिरफ्तार कर पूछताछ करना चाहते हैं

कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में सीबीआइ के नोटिस के खिलाफ गुरुवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे, जिस पर अदालत ने उन्हें राहत देते हुए गिरफ्तारी पर सोमवार तक के लिए रोक लगा दी. हालांकि शुक्रवार को सीबीआइ ने हलफनामा दायर कर न्यायाधीश के सामने कहा कि राजीव कुमार से जब भी पूछताछ हुई हैं उन्होंने सीबीआइ को गलत सूचनाएं दी हैं. लिहाजा अब उन्हें हम गिरफ्तार कर पूछताछ करना चाहते हैं.
राजीव कुमार के वकील मिलन मुखोपाध्याय ने सीबीआइ के आरोप पर कड़ा विरोध करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल ने मामले की जांच में सहयोग किया है.
उल्लेखनीय है कि सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर की ओर से दायर याचिका पर कलकत्ता हाइकोर्ट में एक मामला चल रहा है. उक्त मामले में ही हाइकोर्ट ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर को राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर स्थगनादेश दिया था. गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए न्यायाधीश प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने राजीव कुमार के सामने कुछ शर्तें रखी थीं. वर्तमान में मामले की सुनवाई न्यायाधीश मधुमति मित्रा की अदालत में चल रही है.
गौरतलब है कि सीबीआइ ने अपने नोटिस में कुमार से एजेंसी के सामने उपस्थित होने और सारधा चिटफंड घोटाला मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था. वर्तमान में राजीव कुमार राज्य सीआइडी के अतिरिक्त महानिदेशक हैं.
2013 में सारधा चिटफंड घोटाले का पर्दाफाश हुआ था, तब राजीव कुमार विधाननगर के पुलिस आयुक्त थे. उस वक्त सारधा घोटाले की जांच का वह हिस्सा थे और उन्हीं के नेतृत्व में यह जांच हो रही थी. सुप्रीम कोर्ट ने 2014 को सारधा समूह चिटफंड घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें