31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और विधायक विश्वजीत दास पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष पर शुक्रवार सुबह लेक टाउन में हमला हो गया. सुबह मॉर्निंग वॉक और ‘चाय पर चर्चा’ दौरान दिलीप घोष पर हमला हुआ. हालांकि, भाजपा अध्यक्ष को इसमें चोट नहीं लगी, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता घायल हो गये. दूसरी ओर, शुक्रवार सुबह ही […]

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष पर शुक्रवार सुबह लेक टाउन में हमला हो गया. सुबह मॉर्निंग वॉक और ‘चाय पर चर्चा’ दौरान दिलीप घोष पर हमला हुआ. हालांकि, भाजपा अध्यक्ष को इसमें चोट नहीं लगी, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता घायल हो गये.

दूसरी ओर, शुक्रवार सुबह ही उत्तर 24 परगना के बनगांव के भाजपा विधायक विश्वजीत दास पर भी हमला हुआ. उनकी पीठ और सिर पर चोटें आयी हैं. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शाम को विरोध जुलूस निकालने का एलान किया है. बनगांव में विधायक पर हमले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गये हैं.

सुबह चाय पर चर्चा के दौरान हुआ हमला

भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार, श्री घोष सुबह लेक टाउन में कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मौजूद थे. एक जगह बैठकर वह लोगों से बातचीत कर रहे थे. उसी समय स्थानीय पार्षद के नेतृत्व में करीब 250 तृणमूल कार्यकर्ता एकत्र हुए और उन पर हमला कर दिया. हालांकि, दिलीप घोष को चोट नहीं आयी, लेकिन उन्हें बचाने की कोशिश में भाजपा के दो कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये.

उनके सिर में गंभीर चोटें आयी हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. श्री घोष मेदिनीपुर से सांसद भी हैं और उन्हें केंद्रीय सुरक्षा मिली हुई है, जिसकी वजह से हमलावर उन तक आसानी से पहुंच नहीं पाये. वैसे हमलावरों ने ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे आदि फेंककर उन्हें घायल करने की कोशिश की. घटना के बाद बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी मौके पर जुट गये. उन्होंने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

विधायक की गाड़ी में तोड़फोड़, विधायक अस्पताल में भर्ती

दिलीप घोष पर हमले के बाद 10:15 बजे के करीब बनगांव के विधायक पर भी हमला हुआ. उनका नाम विश्वजीत दास है. वह पहले तृणमूल कांग्रेस में थे और दो महीने पहले ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. शुक्रवार सुबह वह अपने घर से विधानसभा जाने के लिए निकले थे, तभी गोपालनगर के घोषपाड़ा मोड़ पर कुछ लोगों ने मिलकर उनकी गाड़ी का रास्ता रोक लिया. भीड़ में से एक व्यक्ति ने गालियां देनी शुरू कर दी. उसने पूछा कि विश्वजीत तृणमूल छोड़कर भाजपा में क्यों गये?

उसके बाद उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ दिये और बंदूक से उन पर हमला करने की कोशिश की. उनकी पीठ और सिर पर चोटें आयी हैं. उन्हें घायल अवस्था में बनगांव महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. विधायक ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. विधायक ने बताया कि वह तृणमूल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. इसलिए योजनाबद्ध तरीके से उन पर हमला किया गया है.

उन्होंने कहा कि जब विधायकों की सुरक्षा में इतनी लापरवाही बरती जा रही है, तो राज्य में आम लोग कितने सुरक्षित होंगे, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. स्थानीय प्रशासन का कहना है कि हमलावर की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय लोगों से भी पूछताछ जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें