प्रभात खबर को जनरल फीचर हिंदी में मिला पुरस्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : प्रभात खबर, कोलकाता को हिंदी फीचर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्रदान किया गया है. कैंडिड कम्युनिकेशन के तत्वावधान में पत्रकारिता पुरस्कार, 2019 के आठवें संस्करण में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वरिष्ठ पत्रकार मनोजीत मित्रा को सुमित सेन मेमोरियल लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया,

जबकि प्रभात खबर कोलकाता के सीनियर न्यूज एडिटर अजय विद्यार्थी को टेस्ट ट्यूब बेबी के जनक डॉ सुभाष मुखर्जी पर स्टोरी के लिए हिंदी के जनरल फीचर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पत्रकार का पुरस्कार प्रदान किया गया.
कोलकाता से प्रकाशित हिंदी समाचार पत्रों में प्रभात खबर पहला हिंदी समाचार पत्र है, जिसे कुल दो श्रेणियों : जनरल न्यूज (हिंदी व उर्दू) और जनरल फीचर (हिंदी व उर्दू) में तीन संवाददाताओं की तीन विशेष स्टोरी को नामांकित किया गया था.
प्रभात खबर की वरीय संवाददाता भारती जैनानी को जनरल फीचर (हिंदी व उर्दू) व वरीय संवाददाता विकास गुप्ता को जनरल न्यूज (हिंदी व उर्दू) की फाइनलिस्ट की श्रेणी में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर कैंडिड पत्रकारिता पुरस्कार कमेटी के पूर्व संयोजक स्व. सुब्रत पत्रनवीश की पत्नी चिन्मई पत्रनवीश को सम्मानित किया गया.
कुल 15 श्रेणियों में जनरल न्यूज (अंग्रेजी) में टाइम्स ऑफ इंडिया के तमाघ्ना बनर्जी, जनरल न्यूज (बंगाली) में एई समय के श्याम गोपाल राय, जनरल न्यूज (हिंदी व उर्दू) में दैनिक जागरण के विशाल श्रेष्ठ, जनरल फीचर (अंग्रेजी) में इस्टर्न क्रोनिकल के अनिंदिता आचार्य, जनरल फीचर (बंगाली) मेें एई समय के सुमन राय, खेल (बंगाली) में एई समय के अर्घ बंद्योपाध्याय, लाइफस्टाइल एंड सिनेमा (बंगाली) में बर्तमान के बिश्वजीत दास, जिला रिपोर्टिंग ( अंग्रेजी/बांग्ला/हिंदी) में टाइम्स ऑफ इंडिया (बर्दवान) के मोहम्मद आसिफ, फोटोग्राफी (न्यूज) में पीटीआइ के अशोक भौमिक, फोटोग्राफी (फीचर) में पीटीआइ के स्वपन महापात्र, फोटोग्राफी (स्पोर्ट्स) में एई समय के अभिजीत अद्या, सीएनएन न्यूज 18 व जी 24 घंटा के क्रमश: सौगत मुखोपाध्याय व अमृतांशु भट्टाचार्य को संयुक्त रूप से टीवी पत्रकार तथा शुभाशीष चटर्जी को सर्वोत्तम ब्लॉगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
इस अवसर पर कैंडिड कम्युनिकेशन के निदेशक सायंतन दास अधिकारी ने अतिथियों का स्वागत किया, जबकि कैंडिड कम्युनिकेशन की निदेशक पारमिता घोष ने धन्यवाद ज्ञापन किया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें