28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश के 10 शहरों के साथ विदेशों में भी प्लेसमेंट देगा आइसीएआइ

कोलकाता :द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने देश के 10 शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था कराने की घोषणा की है. विदेशों में लंदन एवं सिंगापुर सहित तीन शहरों के साथ-साथ देश के 10 शहरों में प्लेसमेंट की व्यवस्था की जायेगी. पिछले वर्ष तक छह शहरों […]

कोलकाता :द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने देश के 10 शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था कराने की घोषणा की है. विदेशों में लंदन एवं सिंगापुर सहित तीन शहरों के साथ-साथ देश के 10 शहरों में प्लेसमेंट की व्यवस्था की जायेगी. पिछले वर्ष तक छह शहरों में प्लेसमेंट होती थी.

ये बातें आइसीएआइ के नवनिर्वाचित ( वर्ष 2019-20) अध्यक्ष बलविंदर सिंह ने सोमवार को सीएमए भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में संस्था नया कीर्तिमान बनायेगी. वर्तमान में इंस्टीट्यूट के पास 80,000 प्रशिक्षित सदस्य व पांच लाख पंजीकृत छात्र हैं तथा पिछले दो सालों से लगातार छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ है.
पिछले दो वर्षों में विद्यार्थियों के एडमिशन की संख्या में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि समय-समय पर छात्रों को नये सॉफ्टवेयर के तहत ट्रेनिंग दी जाती रही है. छात्रों को फोरेंसिक ऑडिट पर विषेश ध्यान दिया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि छात्रों व सदस्यों को अधिक सुविधा देने के लिए सैप इंडिया के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया है, ताकि छात्रों को नये तकनीक की जानकारी मिल सके. उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर विगत तीन वर्षों से छात्रों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे जीएसटी की बारीकियों को समझ सकें और उनका समाधान कर सकें.
उन्होंने कहा कि कश्मीर में एक एक्सटेंशन सेंटर खोला गया है, जो छात्र कैट, फाउंडेशन तथा इंटरमीडिएट के पाठ्यक्रम में प्रवेश लेंगे, उन्हें 100 फीसदी शुल्फ माफ किया जायेगा. उन्होंने कहा कि 21-22 अगस्त को हैदराबाद में एक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसमें सार्क देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें