दार्जीलिंग में मालकिन को बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ गया कुत्ता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दार्जीलिंग : पश्चिम बंगाल में एक कुत्ता अपनी मालकिन की जान बचाने के लिए एक तेंदुआ से भिड़ गया. घटना 14 अगस्त को दार्जीलिंग में हुई, जब अरुणा लामा पर उनके ही घर में एक तेंदुआ ने हमला कर दिया. अरुणा की बेटी ने बताया कि उनकी मां अपने मकान में जा रही थीं. इसी दौरान उन्होंने दो चमकती आंखें देखीं.

दार्जीलिंग में मालकिन को बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ गया कुत्ता

इससे पहले कि अरुणा लामा कुछ समझ या कर पातीं, तेंदुआ ने उन पर हमला कर दिया. अपनी मालकिन पर हमला होता देख उनका बाघ (पालतू कुत्ता) उस तेंदुआ से भिड़ गया. कुत्ते की जांबाजी के आगे तेंदुआ को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. हमले में अरुणा लामा घायल हो गयीं, लेकिन उनकी जान को कोई खतरा नहीं है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दार्जीलिंग में मालकिन को बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ गया कुत्ता

अरुणा की बेटी ने बताया कि चार साल के इस कुत्ते का नाम उन्होंने बाघ रखा है. जब उनकी मां पर तेंदुआ ने हमला किया, तो इस बाघ ने सचमुच बाघ की तरह उसका सामना किया. अपनी मालकिन की जान बचाने के लिए उसने अपनी जान खतरे में डाल ली. समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट कर इस बहादुर पालतू कुत्ते की तस्वीर दुनिया के सामने पेश की. इस खबर के सामने आने के बाद लोगों ने ‘बाघ’ की तारीफ के पुल बांधने शुरू कर दिये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें