ममता बनर्जी की टीएमसी को एक बार फिर झटका देगी भाजपा, 100 से अधिक विधायक संपर्क में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. दिल्ली में शोभन चटर्जी को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद बंगाल लौट कर उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित अपने आवास पर वह संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान कि शोभन चटर्जी के जाने से तृणमूल कांग्रेस को कोई नफा नुकसान होने वाला नहीं है, पर टिप्पणी करते हुए श्री राय ने सवाल किया कि इसी शोभन चटर्जी को मनाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लेकर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी तक वर्तमान मेयर फिरहाद हकीम से लेकर तृणमूल के राज्य अध्यक्ष सुब्रत बक्शी तक लाइन लगाकर रखते थेे, लेकिन आज वहीं शोभन जब भाजपा में चले गये तो कह रहे हैं कि उनके तृणमूल छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. यह तृणमूल कांग्रेस की हताशा है. श्री राय ने कहा कि शोभन चटर्जी के तरह ही 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. हालांकि उन्हें कब पार्टी में शामिल कराया जायेगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेंगे.

उल्लेखनीय है कि मुकुल राय लोकसभा चुनाव के बाद लगातार कई तृणमूल नेताओं को भाजपा में शामिल करा चुके हैं. हालांकि उनमें से अधिकतर वापस तृणमूल में चले गए थे, जिसकी वजह से उनकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे थे. यह भी आरोप था कि तृणमूल नेताओं को भाजपा में शामिल कराने से पहले वह पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को भी विश्वास में नहीं ले रहे थे, लेकिन इसे लेकर शीर्ष नेतृत्व ने जब सख्त रुख अख्तियार किया तब मुकुल के बोल बदल गये हैं. अब वह कह रहे हैं कि जिन्हें भी पार्टी में शामिल कराना है उन्हें पार्टी के नेतृत्व से सलाह मशविरा करने के बाद ही कराया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें