विक्टोरिया मेमोरियल के सामने गिरी बिजली, एक की मौत, 16 घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मृतक दमदम के निवासी थे

महानगर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
कोलकाता : कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में 17 लोग आ गये, जिनमें से एक की मौत हो गयी है. बाकी 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.
पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को अपराह्न करीब 3.35 बजे विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में वहां से गुजर रहे 17 लोग आ गये. ये सभी जमीन पर गिर पड़े. उन्हें तुरंत ट्रैफिक पुलिस कर्मियों व आसपास के लोगों की मदद से एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया. मृतक की शिनाख्त सुबीर पाल (35) के रूप में हुई है. वह उत्तर 24 परगना जिला के दमदम के विवेकानंद पल्ली के रहनेवाले थे. बाकी 16 लोगों का इलाज चल रहा है.
इधर, अलीपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्व क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बयान जारी कर जानकारी दी गयी है कि समुद्र तट पर निम्नदबाव की वजह से चक्रवात बना है, जिसके कारण शुक्रवार की शाम से अगले 48 घंटे तक लगातार बारिश होने की संभावना है.
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है की कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और मुर्शिदाबाद में भारी बारिश की संभावना है. कहीं-कहीं सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है. सावधानी बरतते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने को कह दिया गया है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार सुबह से ही कोलकाता के आसमान में बादल छाये हुए थे और भारी बारिश की शुरुआत भी हो गयी है.
विमान सेवा पर भी असर :
कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान सेवा पर व्यापक असर पड़ा है. शुक्रवार की शाम तक भारी बारिश कारण कोलकाता एयरपोर्ट पर आनेवालीं चार फ्लाइट को होल्ड पर रखा गया था. इसके अलावा कई फ्लाइट अपने निर्धारित वक्त पर रवाना नहीं हो सकीं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें