28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुबई, स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रिया घूमने के सपनों पर एमिरेट्स की फ्लाइट ने फेरा पानी, हंगामा

– दो दिनों में तीन बार रद्द हुई फ्लाइट, सौ से ज्यादा यात्रियों को हुई परेशानी – अभी भी काफी संख्या में यात्री ठहरे हैं एयरपोर्ट और होटल में कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाली एमिरेट्स की एक फ्लाइट में गत शुक्रवार को आयी तकनीकी गड़बड़ी के बाद […]

– दो दिनों में तीन बार रद्द हुई फ्लाइट, सौ से ज्यादा यात्रियों को हुई परेशानी

– अभी भी काफी संख्या में यात्री ठहरे हैं एयरपोर्ट और होटल में

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाली एमिरेट्स की एक फ्लाइट में गत शुक्रवार को आयी तकनीकी गड़बड़ी के बाद से रद्द हुई फ्लाइट के बाद पिछले 24 घंटे तीन बार फ्लाइट रद्द हुई. इस वजह से दुबई जाने वाले लगभग सौ से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अभी भी दो दिनों से दर्जनों यात्री कोलकाता एयरपोर्ट और होटल में परेशानी में दिन काट रहे हैं, हालांकि कई यात्री रवाना भी हो गये है, तो कई परेशानी से जूझ रहे हैं.

इसे लेकर गुस्साएं यात्रियों ने शनिवार देर रात कोलकाता एयरपोर्ट पर विरोध प्रदर्शन भी किया. रविवार को कुछ यात्रियों को दुबई के लिए रवाना किया गया है. अभी भी कई यात्री यहीं हैं. अधिकांश यात्रियों का लाखों रुपये का नुकसान हो गये. सारे अग्रिम बुकिंग होने के कारण सारे के रुपये बरबाद हो गये है.

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार रात दुबई के लिए एमिरेट्स की फ्लाइट 8.50 बजे खुलने वाली थी, जो देर रात 12.34 बजे दुबई पहुंचती लेकिन अचानक फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण उसे रद्द कर दिया गया. करीब सौ से ज्यादा यात्रियों को दूसरे दिन रवाना किये जाने का आश्वासन देते हुए ठहरने के लिए एक होटल में शिफ्ट किया गया. लेकिन दूसरे दिन भी एमिरेट्स की ओर से अंत में सूचित किया गया कि फ्लाइट आज भी रद्द है.

यात्रियों का कहना है कि उस दिन विकल्प के तौर पर रवाना होने वाली दूसरी फ्लाइट भी रद्द बताया गया. अंत में फिर सूचना मिली कि ईके 0573 रात में रवाना होगी, जिसमें दो एमिरेट्स् के स्टाफ द्वारा प्रत्येक यात्रियों के जाने के बारे में सुनिश्चित कर दिया लेकिन नये शिरे से कईयों का बुकिंग रद्द बताया गया और काफी यात्री नहीं जा सके. इधर, इस वजह से दुबई जाने वाले यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया.

इस पूरी घटना को लेकर एक एजेंसी की प्रभारी बबिता दास ने एमिरेट्स एयरलाइंस के रिजर्वेशन मैनेजर से लिखित शिकायत दर्ज की है. उनका कहना है कि उसके सात लोग शैकत साहा, अक्खी दे, रजत पाल, बिदिशा पाल, शयन दे, सुमन दे और बर्निता पाल गत 9 अगस्त को दुबई जाने वाले थे. वहां से पेरिस, स्वीटरलैंड और ऑस्ट्रिया घूमने वाले थे. इसके लिए दो दिन का होटल और सारे इंतजाम पहले से बुक किये गये थे, जो सारे नॉन रिफंडेबल होने के कारण एमिरेट्स की वजह से लाखों का नुकसान और साथ ही यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी.

उनका आरोप है कि करीब दस लाख रुपये नुकसान हुआ है. दुबई से भी अगली फ्लाइट थी और साथ ही कई स्पॉट के जगह बुक किये गये थे. होटल बुक हुए थे. दो दिन तो यहीं बीत गये. रविवार सुबह सातों को रवाना किया गया है.

इधर, बताया जा रहा है कि इस तरह से लगभग सौ से ज्यादा यात्रियों को नुकसान झेलना पड़ा है, कोई व्यवसाय के सिलसिले में, तो कोई घुमने के लिए दुबई और कुछ लोग वहां से और भी कई जगहों पर जाने वाले थे, सारे यात्रियों ने एमिरेट्स के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है. यात्रियों का आरोप है कि इससे सारे अग्रिम बुकिंग होटल, सारे जगह घुमने वाले स्पॉट सब बरबाद हो गये. ओडिशा से आये प्रदीप कुमार साव का कहना है कि एमिरेड्स वाले किसी तरह से सहयोग भी नहीं कर रहे हैं. फ्लाइट रद्द हो गयी, अब एयरपोर्ट के बाहर खड़े है, कहां जाएं, कुछ व्यवस्था भी नहीं की गयी.

इधर, इस संबंध में एनएससीबीआइ एयरपोर्ट थाना प्रभारी से पूछेजाने पर उन्होंने कहा कि हमारे पास एमिरेट्स एयरलाइंस के खिलाफ किसी तरह की लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. एयरपोर्ट पर ऐसी समस्या हुई थी लेकिन बाद में उसे सुलझा लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें