31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल में भूकंप

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये. झटके शनिवार शाम 4:42 बजे महसूस किये गये. कोलकाता के अलावा पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन, बेलदा और घाटाल में भूकंप से लोग डरकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये. हुगली में भी लोगों ने […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये. झटके शनिवार शाम 4:42 बजे महसूस किये गये. कोलकाता के अलावा पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन, बेलदा और घाटाल में भूकंप से लोग डरकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये.

हुगली में भी लोगों ने झटके महसूस किये. कुछ सेकेंड तक के लिए स्थायी झटके से किसी जगह से नुकसान की खबर नहीं है. हालांकि, कंपन का अनुभव होने पर आतंकित लोग घरों से बाहर निकल आये. हालांकि, भूकंप के केंद्र तथा इसकी तीव्रता के संबंध में अभी तक जानकारी हासिल नहीं हो सकी है.

उल्लेखनीय है कि एक हफ्ते पहले पुरुलिया सहित झारखंड से सटे कुछ इलाकों में लोगों ने भूकंप का अनुभव किया. ये झटके 28 जुलाई की रात ढाई बजे के करीब महसूस किये गये थे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 आंकी गयी थी. इसका केंद्रबिंदु पुरुलिया में जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें