23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ज्यादा कमाने के चक्कर में 20 हजार भी गंवा बैठा

कोलकाता : बेरोजगार छात्रों को अपनी संस्था का सदस्य बनाकर कुछ महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाकर उससे मोटी रकम आमदनी होने का प्रलोभन देकर युवाओं को ठगनेवाले गिरोह की तीन महिला सदस्यों को पुलिस ने बुधवार रात को गिरफ्तार किया. घटना कालीघाट इलाके की है. गिरफ्तार महिलाओं के नाम काकोली देब राय उर्फ आहोना, जुथिका […]

कोलकाता : बेरोजगार छात्रों को अपनी संस्था का सदस्य बनाकर कुछ महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाकर उससे मोटी रकम आमदनी होने का प्रलोभन देकर युवाओं को ठगनेवाले गिरोह की तीन महिला सदस्यों को पुलिस ने बुधवार रात को गिरफ्तार किया.

घटना कालीघाट इलाके की है. गिरफ्तार महिलाओं के नाम काकोली देब राय उर्फ आहोना, जुथिका पाल और लीनाश्री चक्रवर्ती हैं. तीनों उत्तर 24 परगना जिले के बरानगर की रहनेवाली हैं. इस गिरोह के झांसे में आकर 20 हजार 200 रुपये गंवाने के बाद मानिकतल्ला निवासी 21 वर्षीय छात्र ने 30 जुलाई को इसकी शिकायत कालीघाट थाने में दर्ज करायी थी.
क्या है मामला
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़ित छात्र उत्तर कोलकाता के एक कॉलेज में प्रथम वर्ष में पढ़ाई करता है. शिकायत में उसने पुलिस को बताया कि कॉलेज के पास दीवार पर लगे पोस्टर पर उसकी नजर पड़ी. पोस्टर में लिखा था कि महिला क्लाइंट के पास जाकर शारीरिक संबंध बनाकर मोटी आमदनी कर अपनी आर्थिक किल्लत दूर करें. उसे भी रुपये की जरूरत थी, इसके लिए उसने दिये गये फोन नंबर पर संपर्क किया.
संगठन का सदस्य बनाने के नाम पर वसूले 20 हजार 200 रुपये
पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि उक्त नंबर पर फोन करने पर एक महिला ने फोन पर कहा कि उनकी संस्था सरकारी मान्यता प्राप्त है, इसलिए इससे जुड़ने के लिए एक बार 20 हजार 200 रुपये देना होगा. पीड़ित ने बताया कि बाद में मोटी रकम मिलने की आस में उसने कालीघाट इलाके में स्थित बैंक की शाखा में महिला द्वारा दिये अकाउंट नंबर में 20 हजार 200 रुपये जमा कर संस्था का सदस्य बन गया.
रुपये देने के बावजूद ना क्लाइंट मिले, ना रुपये
पीड़ित ने बताया कि 20 हजार 200 रुपये देने के बावजूद उसे आमदनी के लिए महिला क्लाइंट के पास नहीं भेजा गया. इस बारे में पूछने पर उससे और 50 हजार रुपये मांगे गये. इस पर उसने पहले के पैसे वापस मांगे. इसपर संस्था की महिलाओं ने उसे छेड़खानी व अन्य झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देना शुरू कर दिया.
डर के कारण मदद के लिए वह कालीघाट थाने में पहुंचा और इसकी शिकायत दर्ज करायी. इसके बाद पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि गिरोह में और महिला सदस्य शामिल हो सकती हैं, उनकी भी तलाश जारी है.
ठगी का आभास होने पर कालीघाट थाने में शिकायत लेकर पहुंचा युवक, तीन महिलाएं गिरफ्तार
उनकी संस्था का सदस्य बन कर महिला क्लाइंट से संबंध बना कर मोटी रकम कमाने का देती थीं लालच
महानगर की विभिन्न जगहों में पोस्टर व फोन के जरिये युवाओं को देती थीं प्रलोभन
मोटी आमदनी के लालच में फंस कर प्रथम वर्ष के छात्र ने गंवाये 20 हजार रुपये
ठगी के ऐसे गिरोह से कैसे बचें
इस तरह की संस्थाएं लोगों को ठगने के लिए ही खोली जाती हैं, पुलिस इसपर कार्रवाई करती रहती है.
मोटी रकम मिलने के किसी भी प्रलोभन में ना फंसें
जहां रुपये मांगा जा रहे हों, वहां पहले से सतर्क हो जायें
इस तरह की संस्था के झांसे में ना फंसें, तुरंत पुलिस को सूचित करें
अपने आसपास ऐसी संस्था खुली हैं, तो इस बारे में डायल 100 पर पुलिस को सूचित करें
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें