33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भोजपुरी गानों में ममता से लेकर ”जय श्री राम” के बोल की है धूम, वायरल हो रहे हैं गाने

हाइटेक : सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं गानेकोलकाता : भोजपुरी गानों का इस्तेमाल इन दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ हथियार के तौर पर किया जा रहा है. बहुत सारे गाने यूट्यूब पर भी अपलोड हैं, जिनमें जय श्रीराम के नारे की वकालत की गयी है. सोशल मीडिया पर […]

हाइटेक : सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं गाने
कोलकाता : भोजपुरी गानों का इस्तेमाल इन दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ हथियार के तौर पर किया जा रहा है. बहुत सारे गाने यूट्यूब पर भी अपलोड हैं, जिनमें जय श्रीराम के नारे की वकालत की गयी है. सोशल मीडिया पर ये गाने को खूब वायरल हो रहे हैं और इनको सब्सक्राइब करनेवाले लोगों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है. बिहार और यूपी सहित पश्चिम बंगाल के हिंदी और भोजपुरी भाषी लोगों में ये गाने काफी लोकप्रिय हो रहे हैं.

तकरीबन एक महीना पहले यूट्यूब पर अपलोड किया गया भोजपुरी वीडियो ‘गूंजी बंगाल में जय श्रीराम’ को अब तक दो लाख 80 हजार लोगों ने देखा और सुना है.

इसके गाने ‘रामभक्त बोले लागल जय, ममता के गईल बाटे तय’ लिखा है महेश परदेसी ने और स्वर दिया है गुंजन सिंह ने. इस गाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्लीपिंग और भाजपा के चुनाव चिह्न कमल के साथ भव्य तरीके से पेश भी किया गया है. इसके साथ ही बंगाल के नौजवानों को हाथों में केसरिया झंडा लेकर मोटरसाइकिल रैलियां को भी निकालते हुए दिखाया गया है.

कवि बाला बिहारी गोपालगंजी का यूट्यूब पर अपलोड किया गया आइटम ‘हाल-ए-बंगाल, आमी मोदी चाही’ अब तक 80 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. बंगाल की राजनीति पर पेश अपनी कविता में ममता बनर्जी पर जमकर हमला करते हुए वह कहते हैं, दीदी आमी मोदी चाही, ना माया चाही न ममता चाही…

यूट्यूब पर ही लोड एक अन्य वीडियो में रिशू बाबू ‘जय श्रीराम, जय श्रीराम ममता दीदी जयश्री राम’ गाते हुए नजर आ रहे हैं. रिशू की उम्र मुश्किल से 12-14 साल होगी. इस वीडियो में उनके साथ कुछ और बच्चे भी नजर आ रहे हैं, जिनके हाथों में ‘जय श्रीराम’ वाली तख्तियां हैं. इस वीडियो को भी अब तक तकरीबन तीन लाख लोग देख चुके हैं.

इसी तरह से यूट्यूब पर एक अन्य वीडियो ‘जय श्रीराम, बोली पूरा बंगाल’ भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. महेश परदेसी के गीत को स्वर दिया है विनोद बेदर्दी और अंजली भारती ने. गीत के बोल हैं, चाहे केतनों मची खलबली, नाम रामजी के गूंजी गली- गली… ध्यान देने योग्य बात यह है कि सभी गानों के ट्रैक बेहद फास्ट हैं तथा भोजपुरी पट्टी में इन गानों को काफी पसंद किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें