28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंगू को लेकर मंत्री फिरहाद ने किया निकायों को अलर्ट

सितंबर तक निकायों के स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टियां रहेंगी रद्द 97 नगर निकायों के संग मंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक बोले : डेंगू को लेकर हर माह दो दिन नगर निकायों को करनी होगी बैठक कोलकाता : डेंगू को लेकर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने सभी नगर निकायों को अलर्ट किया है […]

सितंबर तक निकायों के स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टियां रहेंगी रद्द

97 नगर निकायों के संग मंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक

बोले : डेंगू को लेकर हर माह दो दिन नगर निकायों को करनी होगी बैठक

कोलकाता : डेंगू को लेकर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने सभी नगर निकायों को अलर्ट किया है और साथ ही कई नये फरमान जारी करते हुए सभी निकायों को अपने-अपने इलाके में बेहतर काम करने का निर्देश दिया. गुरुवार को साॅल्टलेक के शुभान्न में डेंगू को लेकर शहरी विकास मंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक की. इसमें कुल 97 निकायों के पार्षद, एमएमआईसी, स्वास्थ्य अधिकारी और चेयरमैन उपस्थित थे.

बैठक में मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि डेंगू को लेकर विशेष ध्यान देना जरूरी है और इसके लिए सभी निकायों के स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टियां सितंबर तक के लिए रद्द रहेंगी. उन्होंने कहा कि वे विशेष रूप से अपने-अपने इलाके में डेंगू को लेकर विशेष रूप से घर-घर दौरा करके जायजा लेंगे और रिपोर्ट तैयार कर निकायों को सौंपेंगे. उन्होंने कहा कि अभी डेंगू को लेकर हर निकाय से दो अधिकारियों को नियुक्त किया गया है, जो डेंगू को लेकर मानिटरिंग करेंगे.

पूरे साल डेंगू को लेकर वे काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सिर्फ होर्डिंग्स और पोस्टर लगा कर जागरूकता फैलाने से काम नहीं चलेगा, बल्कि इसके लिए निकाय के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को घर-घर जाकर रिपोर्ट संग्रह करना होगा. प्रभावित इलाकों का रोजाना जायजा लेना होगा. उन्होंने कहा कि हर निकाय के चेयरमैन और संबंधित अधिकारियों को हर माह में दो दिन सिर्फ डेंगू को लेकर ही बैठक करनी होगी. इस मौके पर कई निकायों के अधिकारियों ने कई प्रस्ताव रखे.

बीएमसी के एमएमआइसी ने की विशेष फंड देने की मांग

इसी क्रम में मौके पर विधाननगर नगर निगम (बीएमसी) के स्वास्थ्य विभाग के एमएमआइसी प्रणय राय ने कई विषयों को उठाया. उन्होंने विधाननगर में खाली पड़ी कुछ जगहों पर जंगल व जंजाल की वजह से डेंगू का खतरा होने का संकेत बताते हुए उसे काट कर सफाई की मांग रखी और साथ ही उन्होंने ऐसे कई कार्यों के लिए विशेष फंड मुहैया कराने की मांग की. कई जगहों पर दीवार घेरने की भी मांग की गयी. मालूम हो कि विधाननगर इलाके में अभी तक जनवरी से लेकर जुलाई तक डेंगू के 27 मामले सामने आये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें