27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब महानगर में साइक्लोट्रॉन से होगा कैंसर का इलाज

क‍ोलकाता : पश्चिम बंगाल के पहले किसी अस्पताल में साइक्लोट्रॉन से कैंसर का इलाज किया जायेगा. इसका इस्तेमाल कैंसर के इलाज में जरूरी विभिन्न जांचों के लिए किया जाता है. एचसीजी एको कै‍ंसर सेंटर में इसकी जांच की जायेगी. न्यूटाउन में 85 बेड के साथ इस कैंसर अस्पताल को चालू किया गया है जहां साइक्लोट्रॉन […]

क‍ोलकाता : पश्चिम बंगाल के पहले किसी अस्पताल में साइक्लोट्रॉन से कैंसर का इलाज किया जायेगा. इसका इस्तेमाल कैंसर के इलाज में जरूरी विभिन्न जांचों के लिए किया जाता है. एचसीजी एको कै‍ंसर सेंटर में इसकी जांच की जायेगी. न्यूटाउन में 85 बेड के साथ इस कैंसर अस्पताल को चालू किया गया है जहां साइक्लोट्रॉन मशीन की मदद से कैंसर की जांच की जायेगी.

बता दें कि एचसीजी एको एक डायग्नोसिटक सेंटर है, जहां अब कैंसर का इलाज होगा. इको डायगनोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी डॉ एस के शर्मा ने बताया कि साइक्लोट्रॉन की मदद से हम यह जान लेते हैं कि मरीज के किन अंगों तक कैंसर फैला हुआ है.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के किसी निजी अस्पताल में यह व्यवस्था नहीं. उन्होंने बताया कि देश के लिए कैंसर खतरे की घंटी बनता जा रही है. महानगर समेत पश्चिम बंगाल में कैंसर से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है इसलिए कैंसर की चिकित्सका के लिए अधिक से अधिक अस्पताल खोलने की जरूरत है.उन्होंने कहा कि एचसीजी एको कैंसर सेंटर में नयी तकनीक से कैंसर से जूझ रहे मरीजों की चिकित्सका की जायेगी.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज कराने वाले लोग केंद्र सरकार की आयुषमान भारत योजना समेत अन्य कई सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. उन्होंने कहा कि विभिन्न बीमारियों से संबंधित जांच करने व डायगनोस्टिक सेंटर चलाने का हमें काफी अनुभव है लेकिन अस्पताल चलाने का अनुभव हमारे पास नहीं है. एचसीजी एको डायगनोस्टिक सेंटर को कैंसर सेंटर तक पहुंचाने में अस्पताल के चेयरमैन एवं सीइओ डॉ बीएस अजय कुमार की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें