तोड़े जायेंगे पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

तीन हफ्ते बाद फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ा जायेगा

कोलकाता : राज्य सरकार ने आखिरकार पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से के तोड़ने का फैसला ले लिया और सोमवार रात से ही इसे तोड़ने की घोषणा कर दी. इस संबंध में राज्य सचिवालय नवान्न से एक पत्र पोस्ता थाने को भेजा गया, जिसमें कहा गया कि फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने का काम केएमडीए करेगा और पोस्ता थाने की पुलिस से कहा गया है कि तोड़ने के काम के दौरान वह यह सुनिश्चित करे कि आसपास कोई व्यक्ति मौजूद न रहे ताकि किसी भी हादसे से बचा जा सके.
हालांकि फ्लाइओवर के मूल ढांचे को नहीं तोड़ा जायेगा. लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद तोड़ने का काम तीन हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है. कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) अतिरिक्त प्रभार (मुख्यालय) जावेद शमीम ने बताया कि भले ही सोमवार रात से फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने की बात थी, लेकिन इसे तीन हफ्ते के लिए स्थगित किया गया है.
इसकी वजह है कि तोड़ने का काम शुरू करने से पहले आसपास के रास्ते को ब्लॉक करना होगा और स्थानीय लोगों को भी इस संबंध में जानकारी देनी होगी. लिहाजा एक हफ्ते के बाद कोलकाता नगर निगम, केएमडीए, लोक निर्माण विभाग तथा पोस्ता थाने की पुलिस संयुक्त रूप से फ्लाइओवर का निरीक्षण कर क्षतिग्रस्त हिस्से को तोड़ने की तिथि पर फैसला लेगी.
उल्लेखनीय है कि निर्माणाधीन पोस्ता फ्लाइओवर का एक हिस्सा वर्ष 2016 में 31 मार्च को ढह गया था, जिसकी वजह से 27 लोगों की मौत हो गयी थी और कम से कम 80 व्यक्ति घायल हो गये थे. निर्माणाधीन फ्लाइओवर के ढहने के बाद 2016 में ही राज्य सरकार ने फ्लाइओवर के भविष्य को लेकर आइआइटी खड़गपुर और राइट्स के विशेषज्ञों की एक टीम को समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था. इस टीम ने राज्य सरकार से फ्लाइओवर को तोड़ने की सिफारिश की थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें