24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एयरटेल ने कोलकाता में बंद की 3 जी सर्विस

फीचर फोन पर 2 जी सेवाएं रहेंगी जारी कोलकाता : वैश्विक स्तर पर 3 जी तकनीक के फेज आउट के पहले चरण में भारती एयरटेल (एयरटेल) ने शुक्रवार को महानगर में 3 जी नेटवर्क को बंद करने की घोषणा की. महानगर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवायें अब 4 जी पर उपलब्ध होंगी. एयरटेल ने अपने […]

फीचर फोन पर 2 जी सेवाएं रहेंगी जारी

कोलकाता : वैश्विक स्तर पर 3 जी तकनीक के फेज आउट के पहले चरण में भारती एयरटेल (एयरटेल) ने शुक्रवार को महानगर में 3 जी नेटवर्क को बंद करने की घोषणा की. महानगर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवायें अब 4 जी पर उपलब्ध होंगी.
एयरटेल ने अपने 4 जी नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए 3 जी में इस्तेमाल किये जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को अब 4जी नेटवर्क के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है. कंपनी 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपनी 4 जी सेवाओं के कंप्लीमेंट के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड की अत्याधुनिक एल 900 तकनीक को तैनात कर रही है. एल 900 के साथ, एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहक अब इमारतों, घरों, कार्यालयों और मॉल के अंदर भी बेहतर 4 जी सेवा का आनंद ले सकेंगे.
यह जानकारी भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी. एयरटेल, कोलकाता में फीचर फोन पर अपने ग्राहकों की कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा करने के लिए 2 जी सेवाएं जारी रखेगी. 3 जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे सभी ग्राहकों को विधिवत अधिसूचित किया गया था कि वे अपने हैंडसेट व सिम को अपग्रेड करें, ताकि वे इस सेवा का आनंद उठा सकें. उन 3 जी ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली वॉयस सर्विसेज मिलती रहेगी, जिन्होंने अभी तक अपने हैंडसेट व सिम को अपग्रेड नहीं किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें