30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Airtel ने कोलकाता में 3G नेटवर्क किया बंद, फीचर फोन पर 2G सेवाएं रहेंगी जारी

कोलकाता : वैश्विक स्तर पर 3जी तकनीक के फेज आउट के पहले चरण में, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज कोलकाता में अपने 3जी नेटवर्क को बंद करने की घोषणा की. शहर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं अब उच्च गति की 4जी पर उपलब्ध होंगी. एयरटेल ने अपने 4जी नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए […]

कोलकाता : वैश्विक स्तर पर 3जी तकनीक के फेज आउट के पहले चरण में, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज कोलकाता में अपने 3जी नेटवर्क को बंद करने की घोषणा की. शहर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं अब उच्च गति की 4जी पर उपलब्ध होंगी.

एयरटेल ने अपने 4जी नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए 3जी में इस्तेमाल किये जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को अब 4जी नेटवर्क के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है. कंपनी 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपनी 4जी सेवाओं के कंप्‍लीमेंट के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड की अत्याधुनिक एल900 तकनीक को तैनात कर रही है.

एल 900 के साथ, एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहक अब इमारतों, घरों, कार्यालयों और मॉल के अंदर भी बेहतर 4जी उपलब्धता का आनंद ले सकेंगे. इसके परिणामस्वरूप लोग एयरटेल 4जी की व्यापक उपलब्धता और पूरे कोलकाता में एक बेहतर नेटवर्क का अनुभव प्राप्त कर पायेंगे. यह जानकारी भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने एक प्रेस बयान जारी कर दी.

एयरटेल कोलकाता में फीचर फोन पर अपने ग्राहकों के कनेक्टिविटी की जरूरतों को पूरा करने के लिए 2जी सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा. 3जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे सभी ग्राहकों को विधिवत अधिसूचित किया गया था ताकि वे अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड करें ताकि वे इस सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन अनुभव का आनंद उठा सकें.उन 3जी ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली वॉयस सर्विसेज मिलती रहेगी जिन्‍होंने अभी तक अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड नहीं किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें