25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवविवाहित तृणमूल सांसद नुसरत जहां व जादवपुर की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने ली सांसद पद की शपथ

कोलकाता : 17वीं लोकसभा के ज्यादातर नवनिर्वाचित सांसदों ने लोकसभा सत्र शुरू होने के दो दिनों के अंदर शपथ ले ली थी, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की दो सांसद नवविवाहिता नुसरत जहां और जादवपुर की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को लोकसभा में सांसद पद की शपथ ली और पहली बार लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा […]

कोलकाता : 17वीं लोकसभा के ज्यादातर नवनिर्वाचित सांसदों ने लोकसभा सत्र शुरू होने के दो दिनों के अंदर शपथ ले ली थी, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की दो सांसद नवविवाहिता नुसरत जहां और जादवपुर की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को लोकसभा में सांसद पद की शपथ ली और पहली बार लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लिया.

नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने दोनों ने ही बांग्ला भाषा में शपथ ली. सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही उन दोनों ने शपथ ली. शपथ लेने के बाद दोनों ने ही वंदे मातरम, जय हिंद और जय बांग्ला के नारे लगाये. दोनों ने ही लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला के आसन तक गयीं और उनके पांव छुये. लोकसभा के सदस्य प्राय: लोकसभा के वेल से ही लोकसभा अध्यक्ष को अभिभावादन करते हैं.

नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती दोनों ही अभिनेत्री हैं तथा नुसरत जहां बशीरहाट से तथा मिमी चक्रवर्ती जादवपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद रूप में निर्वाचित हुई हैं. नुसरत जहां की हाल में कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से शादी हुई है तथा मिमी चक्रवर्ती ने तुर्की में हुए शादी समारोह में हिस्सा लिया था. नुसरत ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी कई प्राथमिकताएं हैं. वह अपने लोकसभा क्षेत्र के मुद्दे को उठायेंगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से पहले ही इसकी अनुमति ले ली थी. उन्हें लोकसभा के सदस्यों से बहुत ही सहयोग मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें