39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कई सीटों पर मिली सफलता से तृणमूल व भाजपा का हस्तियों पर बढ़ा विश्वास

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने अनुभवी नेताओं की जगह जानी-मानी हस्तियों पर भरोसा जताते हुए सात अभिनेताओं, एक पार्श्व गायक और दो फुटबॉलरों को मैदान में उतारा था, जिनमें ज्यादातर हस्तियां पार्टियों के भरोसे पर खरी उतरीं. इससे पार्टियों का विश्वास इन मशहूर हस्तियों के प्रति मजबूत […]

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने अनुभवी नेताओं की जगह जानी-मानी हस्तियों पर भरोसा जताते हुए सात अभिनेताओं, एक पार्श्व गायक और दो फुटबॉलरों को मैदान में उतारा था, जिनमें ज्यादातर हस्तियां पार्टियों के भरोसे पर खरी उतरीं. इससे पार्टियों का विश्वास इन मशहूर हस्तियों के प्रति मजबूत हुआ है.

हालांकि तृणमूल कांग्रेस ब्रिगेड में शामिल हस्तियों ने भगवा पार्टी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया और पार्टी के टिकट पर पांच हस्तियों ने लोकसभा चुनाव जीता, जबकि भाजपा के दो स्टार उम्मीदवार विजयी हुए. आसनसोल सीट पर सबकी नजर रही, जहां तृणमूल की ओर से मैदान में उतरी अभिनेत्री मुनमुन सेन और भाजपा की ओर से उतरे पार्श्व गायक बाबुल सुप्रियो के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें सुप्रियो ने बाजी मार ली.

सुप्रियो ने सेन को 197637 मतों के भारी अंतर से हराया. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मुनमुन सेन को बांकुड़ा की जगह आसनसोल से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ उतारा था. मुनमुन सेन ने 2014 में बांकुड़ा सीट से जीत हासिल की थी. गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो को 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में जगह देते हुए राज्य मंत्री बनाया था. चुनाव अभियान और मतदान के दौरान तृणमूल कार्यकर्ताओं के साथ विवाद के कारण बाबुल सुप्रियो काफी चर्चा में रहे थे.

इस मामले में दो नये चेहरों ने भारी अंतर से जीत हासिल की, जबकि दो अन्य मौजूदा सांसदों ने भी आसान जीत दर्ज कर अपनी सीटों को बरकरार रखा. बशीरहाट में नुसरत जहां रुही ने भाजपा के सायंतन बसु को 3,50,369 मतों से हराया, जबकि जादवपुर में मिमी चक्रवर्ती ने 2,95,239 मतों के अंतर से भारी जीत दर्ज की. मौजूदा तृणमूल सांसद और बांग्ला फिल्मों के अभिनेता देव और शताब्दी राय ने घाटाल और बीरभूम सीट से आसानी से जीत हासिल की. भाजपा की लॉकेट चटर्जी ने हुगली सीट पर तृणमूल के डॉ रत्ना दे नाग को हरा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें