36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंतिम चरण की तैयारियां पूरी, बूथों पर पहुंचे चुनावकर्मी

मतदाताओं व चुनाव कर्मियों के लिए रहेंगी विभिन्न सुविधाएं कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तहत सातवें और आखिरी चरण में रविवार को बंगाल में कुल नौ सीटों के लिए मतदान होंगे. चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं और चुनाव कर्मियों के लिए विभिन्न परिसेवाएं मुहैया करायी जायेंगी. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु […]

मतदाताओं व चुनाव कर्मियों के लिए रहेंगी विभिन्न सुविधाएं

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तहत सातवें और आखिरी चरण में रविवार को बंगाल में कुल नौ सीटों के लिए मतदान होंगे. चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं और चुनाव कर्मियों के लिए विभिन्न परिसेवाएं मुहैया करायी जायेंगी. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने इसकी जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि मतदाताओं के लिए छांव, पेयजल व अन्य जरूरी सुविधाएं रहेंगी. वरिष्ठ नागरिकों के लिए व्हील चेयर की सुविधा रहेगी. चुनाव कर्मियों के लिए आयोग के नियमानुसार सभी सुविधाएं मुहैया की जायेंगी. श्री बसु ने बताया कि हर बूथ के लिए आपात मैप भी बनाया गया है. इसके तहत अस्पताल व एंबुलेंस का समन्वय भी उसी मुताबिक किया गया है.
एंबुलेंस के इस्तेमाल करने की स्थिति में यह भी पहले से तय है कि उसे किस अस्पताल में ले जाया जायेगा, ताकि समय की बचत हो सके. चुनाव कर्मियों व मतदाताओं की सुरक्षा का भी पूरा बंदोबस्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें