26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्‍चिम बंगाल हिंसा: वरिष्ठ नेता मुकुल राय की गाड़ी में तोड़फोड़, भाजपा नेताओं को एक घंटे तक बनाकर रखा बंधक

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान के पूर्व फिर एक बार हिंसा देखने को मिली. प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबे में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी गुरुवार को रात करीब 11:15 बजे महानगर से सटे दमदम लोकसभा क्षेत्र के नागर बाजार में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की गाड़ी पर […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान के पूर्व फिर एक बार हिंसा देखने को मिली. प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबे में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी गुरुवार को रात करीब 11:15 बजे महानगर से सटे दमदम लोकसभा क्षेत्र के नागर बाजार में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की गाड़ी पर हमला किया गया.

हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर लगा है. इतना ही नहीं एक घंटे से अधिक समय तक मुकुल राय सहित भाजपा के अन्य नेताओं को एक मकान में लोगों ने घेर कर रखा था.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की दमदम में जनसभा को संबोधित करने के बाद भाजपा नेता मुकुल राय उस घर में जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे तभी यह हमला किया गया. यह घर नागर बाजार में स्थित है.

जब मुकुल राय उक्त घर में पहुंचे तो अचानक सैकड़ों लोग वहां एकत्रित हो गये और गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे. भाजपा का आरोप है कि तोड़फोड़ करने वाले लोग तृणमूल समर्थक हैं. हालांकि, तृणमूल के नेताओं ने आरोप को नकार दिया है और कहा है कि इस घटना से उनके पार्टी समर्थकों का कुछ लेना-देना नहीं है. साथ ही तृणमूल ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता वहां रुपये बांटने के मकसद से पहुंचे थे.

12:00 बजे के बाद भारी संख्या में पुलिस व केंद्रीय बल मौके पर पहुंचे और तोड़फोड़ करने वालों को हिरासत में लिया. यहां चर्चा कर दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे प्रचार समाप्त हो गया जहां अंतिम चरण में चुनाव होने हैं. देश में यह पहली बार हो रहा है जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हुआ है.

चुनाव आयोग ने बताया कि दक्षिण बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर रविवार को चुनाव होंगे जहां 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1,49,63,064 मतदाता के हाथों में होगा. रविवार को जिन सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें कोलकाता उत्तर एवं कोलकाता दक्षिण, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (आरक्षित) और मथुरापुर (आरक्षित) सीट शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें