29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम सहित बाहर से आनेवाले हर नेता की गाड़ी की जांच हो : ममता

जरूरत पड़ने पर मेरी गाड़ी व हेलीकॉप्टर की भी जांच करे चुनाव आयोग: सीएम कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखा. शनिवार को ममता ने उत्तर 24 परगना के दमदम, हासनाबाद तथा हाड़ोआ में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से […]

जरूरत पड़ने पर मेरी गाड़ी व हेलीकॉप्टर की भी जांच करे चुनाव आयोग: सीएम

कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखा. शनिवार को ममता ने उत्तर 24 परगना के दमदम, हासनाबाद तथा हाड़ोआ में चुनावी रैलियों को संबोधित किया.
बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार नुसरत जहां के समर्थन में हाड़ोआ में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा: वह (भाजपा) हवाला के माध्यम से पैसा लाकर यहां लोगों के बीच बांट रहे हैं. ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा मतदाताओं को खरीदने के लिए धन का इस्तेमाल कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को उन सभी वाहनों की जांच करनी चाहिए जिसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री कर रहे हैं. इसमें प्रधानमंत्री द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हेलीकॉप्टर भी शामिल हैं.
ममता ने चुनाव आयोग से कहा कि जरूरत पड़ने पर वह उनके द्वारा उपयोग में लायी जा रही कारों ओर हेलीकॉप्टर की भी जांच करे. उन्होंने मतदाताओं को बाहरी लोगों के प्रति आगाह किया और साथ ही कहा कि ‘जेड’ और ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त केंद्रीय मंत्री अपने वाहनों में धन ले कर घूम रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई बार पश्चिम बंगाल की यात्रा करने पर उन्होंने प्रश्न किया,‘वह इतनी बार बंगाल क्यों आ रहे हैं? वह लोगों के बीच विभाजन पैदा करना चाहते हैं. वह लोगों को बांटने के लिए धन साथ में लाते हैं.’
उन्होंने आराेप लगाते हुए कहा कि हवाला का पैसा लाया जा रहा है. उन्होंने चुनाव के ठीक पहले कोलकाता पुलिस आयुक्त व विधाननगर पुलिस आयुक्त के तबादले पर सवाल खड़ा किया.
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि आय कर और सेस के तौर पर राज्य से हजारों करोड़ वसूलने वाला केंद्र राज्य को महज सात प्रतिशत राशि देता है. सुश्री बनर्जी ने एक बार फिर भारत की कर प्रणाली से बंगाल को अलग करने की चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल से कर लेना बंद कर दे और हमें भारत सरकार से भी कोई मदद नहीं चाहिए.
चक्रवात को लेकर प्रधानमंत्री से फोन पर बात नहीं करने को लेकर हुई आलोचना का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि क्या पीएम के पास मेरा मोबाइल नंबर नहीं था. रोज़ मेरा फोन टैप किया जाता है, कौन मेरे से बात कर रहा है, कौन कितने मैसेज करता है सब आइबी पकड़ लेती है. लेकिन चक्रवात को लेकर बात करने के लिए फोन नंबर नहीं मिला.
मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए पांच साल में कुछ नहीं किया और अब चुनाव में लोगों से वोट मांगने के लिए राज्य का दौरा करने लगे हैं. उन्हें पांच साल में एक बार भी याद नहीं आया. चुनाव के समय सिर्फ राम का नाम याद आता है. चुनाव आते ही राम का नाम जपने लगते है. पांच सालों में एक छोटा राममंदिर भी नहीं बना पाये.
दमदम में तृणमूल प्रत्याशी सौगत राय के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा : मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं. यहां दक्षिणेश्वर में स्काइवाक बना और कालीघाट में भी काम हो रहा है. हमारे लिए सभी धर्म समान हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी के राज में अभी देश में इमरजेंसी से भी भयावह स्थिति हो गयी है. भाजपा हार के डर से भयभीत होकर सबको डरा-धमका रही है. सीबीआइ और आयकर का डर दिखा रही है. उन्होंने कहा कि योजना आयोग को बदल कर नीति आयोग का गठन कर मोदी जी ने नेताजी का भी अपमान किया. नीति आयोग कोई काम नहीं कर रहा है.
उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में लोगों को वोट देने में असुविधा हो रही है और इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है क्योंकि भाजपा ने बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा का गलत प्रचार किया और उसी के इच्छानुसार ही बंगाल में सात चरणों में मतदान हो रहा है. भाजपा के पार्टी दफ्तर में लिस्ट तय हुआ और उसी मुताबिक सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं.
उन्होंने कहा कि यहां तो पंचायत चुनाव में पिता और पुत्र भी अलग-अलग चुनाव लड़ते हैं, लेकिन भाजपा के राज्यों में तो लोग खड़ा ही नहीं हो पाते हैं. लोग मतदान नहीं कर पाते हैं. रंगदारी के प्रसंग में मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा गलत प्रचार करती है कि मैं तोलाबाज (रंगदार) हूं. मैं पेंटिंग करती थी, तो उसका पैसा भी रिलीफ फंड में देती थी. मुझ पर आरोप लगाने वाले गलत प्रचार करते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें