34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किये जायेंगे

कोलकाता/नयी दिल्ली : केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रविवार को तमलुक, कांठी, गाथल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिशुनपुर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. […]

कोलकाता/नयी दिल्ली : केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रविवार को तमलुक, कांठी, गाथल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिशुनपुर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा.

अधिकारियों ने कहा कि बंगाल के माओवाद प्रभावित जंगलमहल इलाके में आईईडी विस्फोटक के बचने के लिए सुरक्षा बलों को वाहनों में आवाजाही नहीं करने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों ने कहा बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए 713 कंपनियां अथवा 71,300 महिला और पुरुष सुरक्षाकर्मियों को बंगाल में चुनावी ड्यूटी में तैनात किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, आरपीएफ और आरएएफ की 602 कंपनियां और राज्य सशस्त्र पुलिस की 111 कंपनियां तैनात की जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें